शर्त मानने के बाद मनसूर अली खान की पत्नी बनी थी शर्मिला टैगोर, नहीं तो मुश्किल में थी शादी

शुरुआती दिनों से ही देखा गया है कि क्रिकेटर और बॉलीवुड अभिनेत्रियों का संगम होता रहा है. इन जोड़ियों को फैंस भी काफी ज्यादा पसंद करते हैं. बीते दौर के मशहूर क्रिकेटर और पूर्व भारतीय कप्तान मंसूर अली खान पटौदी और बॉलीवुड की एक समय की दिलकश अदाकारा शर्मिला टैगोर की जोड़ी काफी चर्चा में रही थी.

बता दें कि इन दोनों की जोड़ी काफी मशहूर रही है इन दोनों के बारे में बात करी जाए तो शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पहली बार 1965 में मिले थे और पहली मुलाकात के 4 सालों बाद ही दोनों विवाह के बंधन में बंध गए थे. लेकिन क्या आपको पता है मंसूर अली खान पटौदी को शादी करने से पहले शर्मिला टैगोर की एक शर्त माननी पड़ी थी.

शर्मिला टैगोर ने रखी यह शर्त

गौरतलब है कि क्रिकेटर मंसूर अली खान के सामने शर्मिला ने क्रिकेट से जुड़ी ही कुछ शर्तें रखी थी उस समय मंसूर को उर्मिला एक खिलाड़ी मानती थी और इनके चलते उन्होंने मंसूर से कहा था कि उन्हें लगातार तीन बॉल पर 3 छक्के मारने पड़ेंगे. मंसूर अली खान भी एक बहुत बड़े क्रिकेटर थे और उन्होंने यह शर्त स्वीकार कर लिया और जब अगले ही दिन एक मैच का आयोजन हुआ तो मंसूर अली खान ने 3 गेंदों पर लगातार तीन छक्के मारकर शर्मिला टैगोर का दिल जीत लिया और इसके बाद दोनों ने 27 दिसंबर 1969 को शादी कर ले.

बता दें कि शर्मिला टैगोर कई बार अपने और मंसूर अली खान के साथ रिश्ते पर बातें कर चुके हैं एक बार उनसे जब मनसूर की बायोपिक के संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने इस इंटरव्यू में कहा कि, मंसूर अली खान एक आंख के साथ ही बहुत अच्छा क्रिकेट खेलते थे. एक्ट्रेस ने आगे कहा था कि, यदि उनकी दोनों ही आंखें ठीक होतीं तो वह पता नहीं क्या करते.

इस इंटरव्यू में एक और सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, उनकी जगह कोई और होता तो शायद वो एडजस्ट नहीं कर पाता. उनकी ज़िंदगी में सभी जो चीजें हुईं, उनके पिता की मौत, उनकी एक आंख का खोना और कम उम्र में ही तमाम तरह के उतार-चढ़ाव उन्होंने देख लिए थे.

मंदसौर और शर्मिला के आज 3 बच्चे अपनी जिंदगी में सेटल है. अभिनेता सैफ अली खान ने तलाक के बाद करीना कपूर से साल 2012 में शादी कर ली वही एक्ट्रेस सोहा अली खान ने अभिनेता कुणाल खेमू संग सात फेरे लिए हैं वही सवाली खान की बात करें तो उन्होंने अब तक शादी नहीं की है और वह ज्वेलरी संबंधित बिजनेस करती हैं.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *