दुनिया का पहला स्केटिंग करने वाला डॉग सोशल मीडिया ने यू बनाया रातों-रात स्टार

सोशल मीडिया आज के जमाने में हमारे जीवन का एक बहुत महत्वपूर्ण अंग बन चुका है. लोगों को अर्श से फर्श और फर्श से अर्श तक लाने में इसका बहुत बड़ा योगदान है. अभी कुछ महीनों पहले ही एक लैबराडोर डॉग बेनी को कोई नहीं जानता था. वह सड़कों पर आवारा कुत्तों की भांति घूम रहा था, काफी बीमार था. उसकी तबीयत और स्थिति काफी बदतर थी. तभी उसे डॉग शेल्टर ले गया ले जाया गया और बिल्कुल मरने वाला ही था कि उसकी किस्मत बनकर आई एक महिला और उस को अडॉप्ट कर लिया

हम आपको बता दें कि आपको जानकर बहुत ही आश्चर्य होगा वही कुत्ता आज दुनिया का पहला आइस स्केटिंग करने वाला डॉग बन गया है और पूरे विश्व में नाम कमा रहा है. उसे जिस महिला ने अडॉप्ट किया था, वह खुद एक प्रोफेशनल स्कैटर है और वह जब भी बर्फ पर जाया करते थे तो बेनी को अपने साथ ले जाया करती थी. लेकिन जब उन्हें अपनी डॉग बर्फ पर कूदते हुए देखा तो उसके लिए स्केटिंग बनाने का आईडियाआया. मालकिन की ट्रेनिंग और डॉग का शौक जब मिला तो कमाल ही हो गया डॉग दुनिया का पहला स्केटिंग करने वाला डॉग बन गया.

शेरिल बात करते हुए बताती है कि उन्हें अपने डॉग के बर्फ के प्रति लगाव हुआ तब पता चला जब वह नेशनल हॉकी टीम के लिए एक वीडियो बना रही थी और उन्होंने देखा कि उनका डॉग हॉकी स्टिक मुंह में दबाए बर्फ पर खूब मजे कर रहा है वहीं से उन्हें या आइडिया आया.

प्रॉपर ट्रेनिंग के बाद स्केटिंग सीखा डॉग

शेरिल ने ये देखने के बाद ही बेनी को स्केटिंग सिखाना शुरू कर दिया. उसके लिए खास तौर पर डॉग स्केट्स बनवाए गए और बेहद आसानी से उसने स्केट करना सीख लिया. शेरिल बताती हैं कि अब उसे स्केटिंग करना बहुत अच्छा लगता है. वो कई ईवेंट्स में स्केटिंग के लिए जाता है और अब काफी मशूर हो चुका है. बेनी का अपना TikTok अकाउंट भी है, जिसे लाखों लोग देखते हैं. बेनी बाकी कुत्तों की तुलना में काफी स्मार्ट है और हर वक्त अपनी मालकिन के साथ रहता है.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *