बॉलीवुड की ये बिंदास हसीनाएं कभी नही गई स्कूल-कॉलेज, एक तो हो गए थी छठी क्लास में ही फेल

बॉलीवुड अभिनेताओं से ज्यादा यहां अभिनेत्रियों की चर्चा है। उनका अंदाज, उनका लुक, उनकी हॉटनेस और उनका सबकुछ। उनकी चर्चा सिर्फ बॉलीवुड मीडिया में ही होती है। ये अभिनेत्रियां अपनी फिल्मों के जरिए करोड़ों की कमाई करती हैं। वह लग्जरी लाइफ भी खूब एन्जॉय करती हैं। आपने उन्हें कई बार सिर्फ अंग्रेजी और अंग्रेजी में बोलते हुए सुना होगा। लेकिन अगर आप इन अभिनेत्रियों की पढ़ाई के बारे में जानेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे। इस बॉलीवुड में कुछ ही अभिनेत्रियां ग्रेजुएट हैं। इनमें से एक एक्ट्रेस ने सिर्फ 5वीं क्लास तक ही पढ़ाई की है।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की देसी गर्ल के नाम से मशहूर देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर आता है। बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बनाने वाली ये एक्ट्रेस सिर्फ 12वीं पास है. मिस इंडिया और मॉडलिंग में करियर बनाने में जुटी प्रियंका की पढ़ाई बीच में ही रुक गई थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रियंका कभी कॉलेज नहीं गई हैं. हालांकि उन्होंने मुंबई के जयहिंद कॉलेज में एडमिशन लिया था।

करीना कपूर खान

इस लिस्ट में करीना कपूर खान का नाम भी शामिल है। बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए करीना ने बीच में पढ़ाई को टाटा कहकर बुलाया था।

कंगना रनौत

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के साथ-साथ पंगा क्वीन बनकर सामने आई कंगना रनौत भी ज्यादा पढ़ी-लिखी नहीं हैं। कंगना 12वीं में ही फेल हो गई थीं। इसके बाद कंगना अपने घर से भाग गई और करियर बनाने के लिए मुंबई आ गईं। कंगना रनौत सिर्फ 10वीं पास हैं।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट आज की सेंसेशन बन चुकी हैं। आलिया भट्ट ने भी ज्यादा पढ़ाई नहीं की है। फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली आलिया ने स्कूल आते ही एक्टिंग शुरू कर दी थी। आलिया भट्ट भी सिर्फ 12वीं पास हैं।

सोनम कपूर

बॉलीवुड की फैशन आइकॉन कही जाने वाली सोनम कपूर ने भी अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी है. सोनम ने 12वीं के बाद ग्रेजुएशन में एडमिशन जरूर लिया, लेकिन अपने फिल्मी करियर को संवारने के लिए उन्होंने आगे की पढ़ाई कभी नहीं की। इस बात को खुद सोनम ने बताया था. उन्होंने 12वीं की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और एक्ट्रेस बन गईं।

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर 90 के दशक की सबसे बड़ी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने सालों तक लोगों को अपना दीवाना बनाया था। करिश्मा कपूर सिर्फ 5वीं पास हैं। करिश्मा ने न सिर्फ 16 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा था, बल्कि जमा भी कर चुकी थीं। वह फिल्मों को लेकर काफी गंभीर थीं।

दीपिका पादुकोन

दीपिका पादुकोण आज भारत की सबसे महंगी और मांग वाली अभिनेत्रियों में से एक बन गई हैं। पढ़ाई के मामले में भी दीपिका बहुत आगे नहीं हैं। दीपिका की मां चाहती थीं कि वह ग्रेजुएशन पूरा करें लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ। दीपिका ने कहा था कि वह कभी न कभी अपनी मां की इच्छा जरूर पूरी करेंगी।

ऐश्वर्या राय बच्चन

आखिर ऐश्वर्या राय बच्चन इस नाम को नहीं जानती हैं। इस एक्ट्रेस के आज भी लाखों फैन हैं. ऐश्वर्या राय सिर्फ 12वीं पास हैं। ऐश्वर्या ने भी करियर बनाने के लिए अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *