इस एक शर्त पर नीता अंबानी ने की थी मुकेश अंबानी से शादी, जानकर अपको भी हो जाएगी हैरानी

दुनिया में अमीर बिजनेसमैन में और इंडिया के सबसे अमीर आदमी में गिनती आने वाले व्यक्ति है मुकेश अंबानी जो पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। मुकेश अंबानी और उनका परिवार अक्सर सुर्ख़ियों में बना रहता है, कभी उनके बिजनेस की चर्चा होती है तो कभी किसी अन्य बात की, लेकिन उससे भी ज्यादा कोई चर्चा इस फैमिली में सबसे ज्यादा बटोरता है तो वो उनकी वाइफ नीता अंबानी है। गौरतलब है कि एक तरफ जहां मुकेश अंबानी इतना बड़ा कारोबार संभाल रहे हैं वहीं उनकी पत्नी नीता अंबानी भी इस कारोबार में उनका साथ देती है और मुकेश अंबानी के साथ कदम से कदम मिलाकर हमेशा उनके साथ रहती है।

इंटरव्यू के दौरान बताई अपनी शादी की यह कहानी….

बता दें कि नीता अंबानी और मुकेश अंबानी की अरेंज मैरिज 8 मार्च 1985 को हुई थी। लेकिन इस शादी के पीछे की अपनी एक कहानी है।सूत्रों की माने तो,नीता अंबानी ने एक इंटरव्‍यू में बताया था कि, “कैसे वह मुकेश अंबानी से मिली थीं।” गौरतलब हो कि उस दौरान नीता अंबानी ने बताया था कि , “एक डांस फंक्‍शन में मुझे मेरे ससुर धीरूभाई अंबानी और सास कोकिला बेन ने देखा था और उन्‍हें मेरा डांस बहुत पसंद आया था।”नीता अंबानी ने आगे बताया था कि उस कार्यक्रम के बाद उन्‍होंने मेरे पिता जी से बात भी की और यह मेरे परिजनों के लिए शॉकिंग था। स्वाभाविक सी बात है कि जब देश के इतने बड़े बिजनेसमैन का मेरे घर फोन आएगा और मेरा हाथ बड़े बेटे के लिए माँगा जाए, तो पहली दफा अचंभित होना तो बनता है, लेकिन आगे नीता इस दौरान कहती है कि यह मेरे लिए खुशी के साथ टेंशन का विषय भी था और टेंशन इस बात की थी कि कहीं शादी के बाद मेरी नौकरी न छूट जाए।

रखी थी यह शर्त….

मालूम हो कि ऐसे में मुकेश अंबानी से शादी करने के लिए नीता अंबानी ने धीरूभाई और कोकिलाबेन के आगे एक शर्त रखी थी। दरअसल, नीता अंबानी एक स्कूल में टीचर थीं और उन्हें स्कूल में पढ़ाने के लिए प्रति माह उस दौरान 800 रुपए मिलते थे साथ ही नीता अंबानी की डांस में भी काफी दिलचस्पी थी और वो भरतनाट्यम में पारंगत थी।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *