कुंवारी रहते हुए मां बन गई एकता कपूर, बिना शादी दे दिया एक बेटे को जन्म,अब पिता जितेंद्र को बताया इसका जिम्मेदार

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता जितेंद्र कपूर अब बॉलीवुड फिल्मों में ज्यादा एक्टिव नहीं रहे हैं लेकिन उनकी बेटी एकता कपूर टीवी इंडस्ट्री में अपनी काफी ज्यादा पॉपुलर बना चुके हैं उनकी उम्र 46 साल की हो चुकी है लेकिन उन्होंने अभी तक शादी तक नहीं की है वही एकता कपूर का जन्म 7 जून 1975 को मुंबई में हुआ था एकता कपूर एक सफल प्रोड्यूसर और डायरेक्टर है वहीं उन्होंने कई सारे धारावाहिकों प्रोड्यूस किया है!

एकता कपूर की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें टीवी इंडस्ट्री की क्वीन कहा जाता है। आपको बता दें कि एकता अपने लंबे करियर में अब तक 130 से ज्यादा टीवी शोज प्रोड्यूस कर चुकी हैं। यह अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है। जब भी टीवी इंडस्ट्री की बात आती है तो सबसे पहले एकता कपूर का नाम लिया जाता है।

एकता कपूर ने अपने करियर की शुरुआत महज 15 साल की उम्र में की थी। इतनी कम उम्र में ही एकता ने बतौर इंटर्न काम करना शुरू कर दिया था। आगे बढ़ते हुए उन्होंने टीवी की दुनिया में कदम रखा और एक के बाद एक हिट टीवी सीरियल्स को प्रोड्यूस कर वो टीवी की क्वीन बन गईं.

एकता कपूर, हम पांच, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कहानी घर घर की, कहीं किसी रोज, कसौटी जिंदगी की, कहीं तो होगा, कसम से, पवित्र रिश्ता, बड़े अच्छे लगते हैं, ये है मोहब्बतें, जोधा कई धारावाहिकों द्वारा निर्मित अकबर, नागिन, कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य समेत दर्शकों के दिलों पर राज किया। वह अभी भी कई सीरियस प्रोड्यूस कर रही हैं।

मुंबई में जन्मी एकता कपूर ने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की। जबकि उन्होंने अपनी कॉलेज की पढ़ाई मीठीबाई कॉलेज से पूरी की। घर में शुरू से ही फिल्मी माहौल के चलते एकता कपूर का रुझान भी फिल्मी दुनिया की तरफ ही था. अपनी कड़ी मेहनत और लगन के कारण आज एकता को देशभर में टीवी की क्वीन के रूप में पहचाना जाता है।

इंटर्न के रूप में पहली बार काम करने के बाद, एकता कपूर ने वर्ष 2001 में फिल्म निर्माण के तहत हिंदी सिनेमा में अपनी शुरुआत की। इस दौरान, एकता ने क्यूंकी मैं झूठ नहीं बोलता, कुछ तो है और कृष्णा कॉटेज जैसी फिल्मों का निर्माण किया। जबकि बाद में वह टीवी इंडस्ट्री में आग की लपटें फैलाने में कामयाब रहीं। साथ ही उन्होंने अपने डिजिटल ऐप ऑल्ट बालाजी पर वेब शो में भी काम करना शुरू कर दिया है।

एकता कपूर 46 साल की हो चुकी हैं, हालांकि उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है। अक्सर उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर सवाल पूछे जाते हैं। एकता ने एक बार 2014 में एक इंटरव्यू में शादी न करने की वजह का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि, इसका सबसे बड़ा साइड इफेक्ट यह है कि यह लोगों को धैर्यवान बनाता है। मुझे लगता है कि मुझमें धैर्य की कमी है इसलिए मैंने शादी नहीं की। यदि आप सुखी वैवाहिक जीवन चाहते हैं तो आपको धैर्य के साथ काम करना होगा।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *