IPL 2022: लखनऊ के लिए राहुल-डिकॉक तो दिल्ली के लिए वॉर्नर-शॉ करेंगे ओपनिंग, जानें हर टीम की सलामी जोड़ी

आईपीएल 2022 के लिए सभी टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ियों का चयन कर लिया है। दो नई टीमों के साथ इस बार इस टी-20 लीग में कुल 10 टीमें खेलेंगी और सभी ने अपनी जरूरतों के हिसाब से समीकरण लगभग बना लिए हैं।

2022 इंडियन प्रीमियर लीग, जिसे आईपीएल 15 के रूप में भी जाना जाता है या, प्रायोजन कारणों से, टाटा आईपीएल 2022, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का पंद्रहवां सत्र होने वाला है, जो क्रिकेट के नियंत्रण बोर्ड द्वारा स्थापित एक पेशेवर ट्वेंटी 20 क्रिकेट लीग है

लखनऊ सुपर जाएंट्स:

आईपीएल की नई और सबसे महंगी फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाएंट्स की तरफ से कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डीकॉक टीम की तरफ से पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स:

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में इस बार नई सलामी जोड़ी देखने को मिलेगी। शिखर धवन के हटने बाद वॉर्नर को दिल्ली ने अपने साथ जोड़ा है, ऐसे में डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ पारी ओपनिंग जोड़ी हो सकते हैं।

मुंबई इंडियंस:

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस की तरफ से इस बार कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर ईशान किशन पारी की शुरूआत करेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स

चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से इस बार ऋतुराज गायकवाड और डेवोन कॉन्वे सलामी जोड़ी हो सकती है।

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से इस बार पूरी तरह से नई सलामी जोड़ी दिखेगी। टीम ने अपने पुराने खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो को नहीं चुना है। ऐसे में एसआरएच के स्पिन कोच मुथैया मुरलीधरन की मानें तो कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

देवदत्त पडिक्कल इस सीजन में टीम का हिस्सा नहीं हैं, ऐसे में आरसीबी में एक नई सलामी जोड़ी दिख सकती है। विराट कोहली के साथ फाफ डूप्लेसिस पारी की शुरूआत कर सकते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स:

शुभमन गिल इस बार कोलकाता की टीम का हिस्सा नहीं हैं ऐसे में पिछले सीजन की उपविजेता रही केकेआर से भी नई सलामी जोड़ी मैदान पर दिखेगी। इस बार वेकेंटेश अय्यर के साथ एलेक्स हेल्स या फिर अजिंक्य रहाणे पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स:

राजस्थान रॉयल्स में इस बार ओपनिंग के लिए कई विकल्प हैं। लेकिन यशस्वी जायसवाल के साथ देवदत्त पाडिक्कल पारी की शुरुआत करते दिख सकते हैं।

पंजाब किंग्स

केएल राहुल अब पंजाब का हिस्सा नहीं हैं ऐसे में इस बार मयंक अग्रवाल के साथ शिखर धवन सलामी जोड़ी के रूप में दिखेंगे।

Jason Roy | Stats, Bio, Facts and Career Info

गुजरात टाइटंस

शुभमन गिल इस सीजन से गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं, ऐसे में वह टीम के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं. यहां इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जेसन रॉय उनका साथ दे सकते हैं।

 

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *