500 रुपए में कोठे पर बेच आया था पति, जाने गंगूबाई काठियावाड़ी की असली कहानी

आलिया भट्ट अपनी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को लेकर लगातार चर्चा में बनी हुई हैं। इस फिल्म में आलिया लीड रोल निभा रही हैं। शुक्रवार को ही फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ हुआ जो आते ही वायरल हो गया। संजय लीला भंसाली की फिल्म का सामने आया ट्रेलर धमाकेदार है। फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद आपके मन में ये सवाल तो जरुर उठा होगा कि ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ कौन है। तो आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

हम आपको बता दें कि लेखक एस हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई’ के मुताबिक गंगूबाई गुजरात के काठियावाड़ की रहने वाली थीं। उनका असली नाम हरजीवनदास काठियावाड़ी था। हरजीवन गुजरात के काठियावाड़ के एक समृद्ध परिवार की बेटी थीं। गंगूबाई की जिंदगी की फिल्म की कहानी से कम नहीं रही। कहा जाता है कि वो हीरोइन बनने के सपने देखा करती थीं। हालांकि 16 साल की बाली उमर में ही उन्हें अपने पिता के अकाउंटेंट से प्यार हो गया था जिसके कारण वो मुंबई चली आईं। ऐसा बताया जाता है कि उस वक्त उनकी उम्र महज 16 साल थी। अकाउंटटेंट के प्यार में गंगूबाई इस कद्र पागल हो गईं थीं कि उन्होंने परिवार के खिलाफ जाकर उससे शादी कर ली थी और भागकर मुंबई आ गईं। लेकिन यहां उनके साथ जो होने वाला था उसके बारे में गंगूबाई ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। गंगूबाई ने जिस शख्स के प्यार के लिए अपना घर परिवार छोड़ा उसी ने उन्होंने धोखा दिया। गंगूबाई के पति ने उन्हें धोखा देकर महज 500 रुपये में कोठे पर बेच दिया।

हम आपको बता दें कि यहीं से हरजीवनदास के गंगूबाई काठियावाड़ी बनने की दर्दनाक कहानी शुरू हुई। माफिया डॉन करीम लाला की गैंग के एक आदमी ने गंगूबाई का बालात्कार किया था। इसके बाद गंगूबाई ने करीम लाला से मुलाकात कर न्याय मांगा था। यहां तक कि उन्होंने करीम को राखी बांध कर अपना भाई बना लिया था। इसके बाद पति की धोखेबाजी और समाज की दरिंदगी का शिकार हुई गंगूबाई आगे चलकर मुंबई की सबसे बड़ी फीमेड डॉन में से एक बनी। मीडिया रिपोर्ट्स के मिली जानकारी के मुताबिक, गंगूबाई मुंबई के कमाठीपुरा रेड लाइट इलाके में कई कोठे भी चलाती थीं। कहा जाता है कि किसी भी लड़की की मर्जी के बिना गंगूबाई उसे अपने कोठे पर नहीं रखती थीं। गंगूबाई ने सेक्स वर्कस और अनाथ बच्चों की मदद के लिए बहुत काम किए थे।

हम आपको बता दें कि बॉलीवुड के मशहूर फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में आलिया भट्ट के अलावा अजय देवगन भी मुख्य किरदार में नजर आएंगे। फिल्म में विजय राज, जिम सर्भ और शांतनु माहेश्वरी ने भी अहम रोल प्ले किया है। ये फिल्म 25 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

 

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *