सपने सुहाने…की रचना Mahima Makwana बन चुकी हैं इतनी हॉट, तस्वीरें देख छूट जायेंगें पसीने

महिमा मकवाना एक भारतीय टीवी अभिनेत्री हैं जिन्हें ज़ी टीवी के टीवी धारावाहिक सपने सुहाने लड़कपन के में रचना कबीर त्रिपाठी की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है, सपने सुहाने लड़कपन के में रचना का किरदार निभाने वाली महिमा मकवाना (Mahima Makwana) मात्र 13 साल की थी जब उन्होंने सीरियल में रचना का किरदार निभाया था, शो में दो बहनों के प्यार को दिखाया गया था यह सीरियल तो कम चला लेकिन जितने भी दिन चला लोगों को खूब पसंद आया है।स्टार प्लस के रिश्तों का चक्रव्यूह में अनामी बलदेव सिंह, स्टार प्लस के मरियम खान में मरियम खान – रिपोर्टिंग लाइव और कलर्स टेलीविजन के शुभारम्भ में रानी जो की 2 दिसंबर 2019 को शुरू हुआ। महिमा ने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर सीरियल बालिका वधू से की थी। वह मूल रूप से मुंबई, महाराष्ट्र की रहने वाली हैं।

महिमा के पिता एक कंस्ट्रक्शन वर्कर थे। लेकिन पांच साल की उम्र में उनके पिता की मृत्यु हो गई। उनकी मां ने ही उन्हें पाला। महिमा की मां पेशे से एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं लेकिन अब वह महिमा की मेंटर का काम करती हैं। महिमा को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। यही शौक उन्हें टेलीविजन की दुनिया में ले गया।

महिमा आज कल सोशल मीडिया पर जो फोटोज और वीडियो शेयर कर रही है उन्हें देख कर हम अब कह सकते है कि मासूम सी दिखने वाली रचना अब बड़ी हो गयी और साथ में हॉट भी दिखने लगी है। महिमा ने सलमान खान की फिल्म “अंतिम” से बॉलीवुड में डेब्यू किया,जिससे महिमा को सबसे बड़ी पहचान मिली, जिसमे उनके साथ सलमान खान के साले और मशहूर एक्टर आयुष शर्मा नज़र आये।

महिमा मकवाना” जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी विज्ञापनों और मॉडलिंग से की थी। 2009 में, उन्होंने कलर्स टीवी धारावाहिक “बालिका वधू” के साथ एक बाल कलाकार के रूप में टेलीविजन पर अपनी शुरुआत की, जहाँ उन्होंने धारावाहिक में गौरी की भूमिका निभाई। उसके बाद वह कई टीवी सीरियल और शो में नजर आई। 2019 से, वह कलर्स टीवी के धारावाहिक “शुभारंभ” में रानी दवे के रूप में “अक्षित सुखिजा” के साथ अभिनय कर रही हैं।


उन्होंने तेलुगु फिल्म उद्योग में फिल्म वेंकटपुरम के साथ अपनी शुरुआत की।

बता दें, महिमा मिले जब हम तुम’, ‘आहट’, ‘दिल की बातें दिल ही जानें’, ‘प्यार तूने क्या किया’, ‘रिश्तों का चक्रव्यू’ ‘सीआईडी’, ‘आहट’ और ‘झांसी की रानी’ जैसे शो में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आई थीं। वर्ष 2019 में, महिमा ने रंगबाज़ सीज़न 2 के साथ चीकू (19 वर्षीय) के रूप में अपना डिजिटल डेब्यू किया।साल 2020 में मकवाना एक और वेब शो फ्लेश में जोया के रूप में नजर आईं। अब मकवाना ने सलमान खान के साथ उनकी नई रिलीज होने वाली फिल्म अंतिम: द फाइनल ट्रुथ में काम किया है।

 

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *