84 दिन चलने वाला ये है जियो का सबसे सस्ता और महंगा रीचार्ज

रिलायंस जियो का सबसे पॉपुलर 84 दिनों वाला प्लान 395 रुपये में आता है। इस कैटेगरी में यह सबसे सस्ता प्रीपेड रीचार्ज प्लान है।इस प्लान में यूजर को कुल 6 जीबी इंटरनेट डेटा इस्तेमाल करने को मिलता है।इस डेटा को यूजर पूरे प्लान वैलिडिटी के दौरान किसी भी दिन कर सकता है।खास बात यह है कि डेटा लिमिट खत्म होने के बाद भी आपकी इंटरनेट सेवा बाधित नहीं होगी।वजह जियो के दूसरे प्लान्स की तरह डेटा समाप्त होने के बाद इसमें इंटरनेट की स्पीड घटकर 64kbps हो जाएगी।

इसके अलावा, प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ कुल 1000 SMS का बेनिफिट मिलता है. इसके साथ ही, JioTV, JioCinema, JioCloud, JioSecurity जैसे जियो ऐप्स का भी सब्सक्रिप्शन इसमें फ्री मिलता है। बहुत अधिक इंटरनेट डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स और लॉन्ग टर्म ड्यूरेशन के लिए रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने यूजर्स को करीब 3 महीने (84 दिन) का शानदार प्रीपेड प्लान जारी है। अगर आप 84 दिन की वैलिडिटी वाले रिचार्ज प्लान की तलाश में हैं तो हम बता रहे हैं कि जियो का कौन सा रिचार्ज प्लान आपको किफायती पड़ेगा।

लिस्ट का दूसरा प्लान 666 रुपये का है, जिसमें आपको 84 दिन के लिए रोज 1.5 जीबी डेटा दिया जाता है। इस तरह कुल डेटा 126GB बन जाता है। साथ ही आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS भी दिए जाते हैं। इसके अलावा, JioTV, JioCinema, JioSecurity जैसे जियो ऐप्स का भी सब्सक्रिप्शन दिया गया है।

वही airtel बात करे तो Airtel Prepaid Plan के साथ यूजर्स को 6 जीबी डेटा के साथ किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है लेकिन एक बात जो गौर करने वाली है वह यह है कि ये प्लान 900 एसएमएस ही ऑफर करता है। इस प्लान के साथ भी 84 दिनों की वैलिडिटी दी जाती है।एयरटेल प्लान के साथ Amazon Prime Video मोबाइल एडिशन (30 दिनों के लिए), Apollo 24/7 सर्किल मेंबरशिप (3 महीने के लिए), फ्री हेलो ट्यून, विंक म्यूजिक, Shaw Academy का फ्री ऑनलाइन कोर्स और FasTag पर 100 रुपये का कैशबैक भी है।

कुल मिलाकर देखा जाए तो Jio की तुलना में Airtel प्लान पूरे 60 रुपये महंगा है और एसएमएस भी कम ऑफर करता है लेकिन अन्य बेनिफिट्स एयरटेल प्लान में ज्यादा हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *