ये बॉलीवुड के सितारे जूझ रहे है शारीरिक कमियों से, कम लोग जानते होंगे इनकी दिक्कते…

यह तो हम सब जानते हैं कि अगर बचपन में खानपान की दिक्कत हो या कमजोरी हो तो उस बच्चे का जीवन आगे चलकर बहुत ही कष्टदायक होता है. शारीरिक कमियों के कारण ना तो वह बच्चा ठीक से बोल पाता है नहीं ठीक से चल पाता है. वैसे भी शारीरिक कमियां सिर्फ आम लोगों तक ही सीमित नहीं है, यह एक ऐसी कमियां है जो बॉलीवुड के फिल्मी सितारे भी इस से जूझ रहे थे. वैसे ही कुछ जानकारी आज हम आपको आर्टिकल के माध्यम से देंगे.

रितिक रोशन

यह तो हम सब जानते हैं कि अगर बॉलीवुड में किसी को डांसिंग मास्टर कहां जाए तो उस लिस्ट में सबसे पहला नाम रितिक रोशन का आता है, जिन्होंने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपने डांसिंग के बदौलत खूब नाम कमाए हैं. लेकिन यह बहुत कम लोग जानते हैं कि रितिक रोशन भी बचपन में अपनी शारीरिक कमियां के कारण परेशान थे, बचपन में रितिक रोशन ठीक से बोल नहीं पाते थे और वो तुतलाते और हकलाते थे. जिसके वजह से उन्हें सेल्फ कॉन्फिडेंस नहीं था, और साथ ही रितिक रोशन बचपन में पतले और सर मिले भी थे जिसके कारण उन्हें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा. लेकिन उनके पिता की मदद के बदौलत आज वह एक बेहतरीन कलाकार है.

अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले और साथ ही बिग बी के बेटे अभिषेक बच्चन को तो हम सब जानते हैं, जो बॉलीवुड फिल्म डस्ट्रीम में एक बहुत ही बेहतरीन कलाकार हैं लेकिन बचपन में अभिषेक बच्चन को पढ़ने में मन नहीं लगता था चलते क्लास में पीछे रह जाते थे और कभी-कभी तो फिर भी कर जाते थे. जिसके चलते बिग बी के साथ साथ अभिषेक बच्चन भी डिप्रेशन का और self-confidence ना रहने का शिकार होते जा रहे थे. अभिषेक बच्चन पढ़ने में इतना कमजोर थे कि वे स्लो लर्नर के साथ-साथ उन्हें अक्षर भी ठीक से समझ नहीं आता था जिसके चलते वह अक्सर डांट सुनते थे. लेकिन बाद में उन्होंने अपना कैरियर टीमें बनाना चाहा और एक एक्टर के तौर पर जगह बनाई.

तापसी पन्नू

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की अभिनेत्री तापसी पन्नू को तो हम सब जानते हैं जिन्होंने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को एक अलग ही तरह का चेहरा दिया, जो दिखने में काफी सुंदर थी .लेकिन बचपन में तापसी पन्नू की शारीरिक कमियों से जूझती रही चलते उनके पेरेंट्स भी उनसे परेशान रहते थे. तापसी पन्नू को हाइपरएक्टिविटी जैसी बीमारी थी जिसके कारण वह एक जगह ज्यादा देर तक नहीं पाती थी और कोई ना कोई हर समय शरारत करते रहती थी. जब उनकी या दिक्कत उनके माता-पिता को समझ में आया तब उनका सही से इलाज करवाई, जिसके बाद सही से ठीक हो गई आज वह बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपने कलाकारी से आग लगा रही है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *