जानें कितने करोड़ों रुपए संपत्ति की मालिक है, बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतने वाली मीराबाई चानू….

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 जोकि इस समय बर्मिंघम में खेला जा रहा है! इन खेल में भारत की बेटी मीराबाई चानू ने इतिहास रच के दिखा दिया है दरअसल उन्होंने अपने दूसरे दिन ही देश को गोल्ड जिताने का कारनामा कर दिया है और ऐसे में मीराबाई महिला वेट लिफ्टिंग के 69 किलो भार वर्ग में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत कर लाई है!

वही आपको बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले टोक्यो ओलंपिक में भी मीराबाई चानू ने 88 उठाकर भारत को ब्रॉन्ज मेडल जीत गया था वही क्लीन एंड जर्क में मीराबाई ने 113 किलो का अपना सर्वोच्च प्रयास किया था इन सब का मतलब तो ऐसा ही होता है कि देश की बेटी मीराबाई ने कुल 201 किलो का वजन उठा लिया है जो कि कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड भी रहा है और इन सब के बीच अब हम आपको उनके नेटवर्थ के बारे में बताने वाले हैं!

ऐसे में ओलंपिक में रजत पदक हासिल करने के बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद मीराबाई चारों तरफ छा गई है अगर उनकी संपत्ति के बारे में बात की जाए तो मिल रही जानकारी के अनुसार उनकी कुल संपत्ति 0.7 मिलियन अमेरिकी डॉलर है जो कि भारतीय करेंसी के अनुसार 5 करोड़ के बराबर है!

वहीं साल 2017 में वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने के बाद मणिपुर की सरकार ने भी उनको 2000000 के नाम से नवाजा था और इन सबके अलावा उनको भारत सरकार से भी 50 लाख तक का इनाम मिला था इन सबके अलावा ओलंपिक में मेडल जीतने के बाद मणिपुर सरकार की ओर से एक करोड़ का इनाम भी दिया गया था!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *