बॉलीवुड के यह सुपरस्टार अभिनेत्री हमेशा रखती थी चेहरे पर मुस्कान, आज है बुरी तरह डिप्रेशन का शिकार, जाने क्या है वजह….

मनोरंजन की दुनिया जितनी बाहर से ग्लैमरस और चकाचौंध है, वह अंदर से कई बार खाली लगती है। बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने माना है कि कैमरे के सामने चाहे कितनी भी खुश क्यों न हों, उन्होंने अपने भीतर डिप्रेशन की लड़ाई लड़ी है। इंडस्ट्री में कुछ अभिनेत्रियां ऐसी हैं जो जीवन में तनाव का सामना नहीं कर पाई और उन्होंने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या जैसा कदम उठाया। बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो अपने करियर और प्यार में मिले धोखे से डिप्रेशन में चली गईं। जहां कुछ लोगों ने इस बारे में कभी बात नहीं की वहीं कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जिन्होंने इस पर मेंटल हेल्थ और डिप्रेशन के बारे में खुलकर बात की और लोगों को जागरूक किया. तो आइए जानते हैं इस लिस्ट में कौन शामिल है।

दीपिका पादुकोण

ओम शांति ओम से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने भले ही अपनी मुस्कान से लाखों लोगों का दिल दुखाया हो, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब दीपिका पादुकोण डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब दीपिका का रणबीर कपूर से ब्रेकअप हुआ था, तब वह लंबे समय से डिप्रेशन में थीं। दीपिका ने हमेशा अपने डिप्रेशन के समय के बारे में खुलकर बात की है और हमेशा लोगों को इसके बारे में खुलकर बात करने के लिए जागरूक किया है।

कैटरीना कैफ

दीपिका ही नहीं, कैटरीना कैफ भी 6 साल बाद रणबीर से अलग होने पर डिप्रेशन में चली गईं। इस बात को खुद कैटरीना ने एक खास बातचीत में स्वीकार किया था, लेकिन इसके साथ ही कैटरीना कैफ ने यह भी बताया था कि डिप्रेशन जैसी बीमारी से खुद को बाहर निकालने के लिए उन्होंने किताबों का सहारा लिया, जिससे वह धीरे-धीरे इससे बाहर आ गईं। आया।

अनुष्का शर्मा

चेहरे पर हमेशा मुस्कान रखने वाली अनुष्का शर्मा भी डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं। अनुष्का ने कभी भी अपने विकार को छिपाने की कोशिश नहीं की। उन्होंने कुछ साल पहले एक ट्वीट में अपने प्रशंसकों से कहा था कि वह ‘चिंता विकार’ जैसी मानसिक स्वास्थ्य समस्या से गुजर रही हैं, जिसका उन्होंने इलाज भी करवाया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने फैन्स को ये भी समझाया कि अगर वो किसी मेंटल हेल्थ प्रॉब्लम से गुजर रहे हैं तो तुरंत डॉक्टर से सलाह लें.

इलियाना डी’क्रूज़

साउथ के साथ-साथ हिंदी फिल्मों में भी अपनी पहचान बनाने वाली इलियाना डिक्रूज तीन साल से डिप्रेशन में हैं। रिपोर्ट्स की माने तो इस बात का खुलासा खुद इलियाना ने अपने एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने बताया कि उनके जीवन में एक समय ऐसा भी आया जब वह बॉडी डिस्फॉर्मिक डिसऑर्डर और डिप्रेशन के कारण आत्महत्या करने के तरीके ढूंढती थीं। लेकिन उन्होंने अपना ख्याल रखा और पूरे जोश के साथ इस बार का सामना किया।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *