ब्रेकिंग न्यूज़:-भारत सरकार PUBG को फिर बैन किया?,गूगल ने प्ले स्टोर से हटाया PUBG प्रेमियों का हुआ बुरा हाल

गेमिंग के दीवानों के लिए बुरी खबर है। भारत में PUBG पर प्रतिबंध लगने के बाद अब इसका नया वर्जन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) भी भारत में Google Play Store और Apple App Store से हटा दिया गया है। गुरुवार (28 जुलाई) को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) गूगल प्ले स्टोर और एपल एप स्टोर से रहस्यमय तरीके से गायब हो गया। इसके बाद यह मामला कुछ ही देर में ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा।

भारत में PUBG Mobile के बैन होने के बाद पिछले साल ही BGMI को देश में लॉन्च किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्राफ्टन के इस गेम को सरकार के एक आदेश के बाद दोनों प्लेटफॉर्म्स ने हटा दिया है।

BGMI भारत में प्रतिबंधित?

वर्तमान में, Android और iOS उपयोगकर्ता अपने स्मार्टफ़ोन पर BGMI गेम डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। इस ऐप के Google Play Store और Apple App Store से एक साथ गायब होने को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में लोग सोच रहे हैं कि क्या क्राफ्टन गेम में कोई बड़ा अपडेट ला रहा है या फिर इस गेम को भी भारत से पबजी मोबाइल की तरह बैन कर दिया गया है।

यह भी माना जाता है कि BGMI ने Google और Apple की किसी भी नीति का उल्लंघन किया होगा, जिसके कारण इसे Play Store और App Store से हटा दिया गया है। हालांकि, यह संभावना नहीं है क्योंकि गेमिंग कंपनी ऐसी कोई गलती नहीं करेगी, जो दोनों प्लेटफॉर्म की नीति का उल्लंघन करती हो।

क्या है क्राफ्टन का कहना?

क्राफ्टन के प्रवक्ता ने भी इस मामले में एक बयान जारी किया है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि भारत में Google Play Store और Apple App Store से BGMI को हटा दिया गया है और जल्द ही इन दोनों प्लेटफॉर्म से कोई प्रतिक्रिया मिलने पर कोई और जानकारी साझा की जाएगी। वहीं गूगल की ओर से कहा गया कि गेम को हटाने से पहले क्राफ्टन को इसकी जानकारी दे दी गई थी।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *