राजेश खन्ना अपने पीछे छोड़ गए करोड़ों की संपत्ति, डिंपल कपाड़िया को नहीं दी एक चवन्नी, जानिए पीछे की वजह

Rajesh Khanna left behind property worth crores, Dimple Kapadia was not given a chawni, know the reason behind:अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में की थी। उनकी पहली फिल्म बॉबी आई थी। डिंपल ने छोटी सी उम्र में ही राजेश खन्ना से शादी रचा ली थी। राजेश खन्ना और डिंपल की शादीशुदा जिंदगी है कुछ ठीक नहीं चल रही थी वह अपने इस जीवन से बिल्कुल भी खुश नहीं थे इन दोनों का रिश्ता 11 साल तक चला उसके बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।साल 1969 से 1971 के बीच में राजेश खन्ना ने लगातार 15 सुपरहिट फिल्मे दी थी और वह बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार बने। बता दें 29 दिसंबर को ही ट्विंकल खन्ना का भी जन्मदिन होता है। ट्विंकल खन्ना 47 साल की हो चुकी हैं।

ट्विंकल और रिंकी अपने पिता के इस बंगले को उनके एक म्यूज़िम में तब्दील करना चाहती थीं। लेकिन बाद में उन्होने इस फैसले को बदलकर बंगले को 95 करोड़ की कीमत में बेच दिया। काका बाबू के उस आइकॉनिक बंगले को ऑलकार्गो लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी शक्ति शेट्टी ने खरीदा था।

राजेश खन्ना ने अपनी सपंत्ति से पत्नी डिंपल कपाड़िया और लिव-इन पार्टनर अनिता अडवाणी को पूरी तरह से बेदखल कर दिया था। अपनी जायदाद का छोटा सा भी हिस्सा राजेश खन्ना ने डिंपल या फिर 10 साल से उनके साथ रह रहीं महिला अनिता आडवाणी के नाम नहीं किया था।

हांलाकि अनिता आडवाणी ने राजेश खन्ना की संपत्ति में अपना हिस्सा हासिल करने के लिए कानूनी जंग भी लड़ी लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं आया। वहीं, राजेश खन्ना का मशहूर बंगला ‘आशिर्वाद’ भी उनती बेटियों को आनन-फानन में बेहद कम कीमत में बेचना पड़ा था।

दुनिया को अलविदा कहने से पहले राजेश खन्ना घर वालों के सामने अपनी वसीयत पढ़वाना चाहते थे। राजेश खन्ना की वसीयत को दामाद अक्षय कुमार, पत्नी डिंपल कपाड़िया और कुछ दोस्तों की मौजूदगी में पढ़ा गया था। इस वसीयत के मुताबिक, राजेश खन्ना ने अपनी तमाम जायदाद को दो बराबर हिस्सों में बांट कर दोनों बेटियों ट्विंकल और रिंकी खन्ना के नाम कर दिया था।

About dp

Check Also

जब सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक के कई सालों बाद हुआ आमने-सामने, जानें क्या हुई थी दोनो की बात

बॉलीवुड की चर्चित शादियों में से एक थी, सैफ अली खान और अमृता सिंह की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *