आखिर कहां है 90 के दशक के खूंखार बॉलीवुड विलन, जानिए उनके बारे में

फिल्मी दुनिया में हीरो बनने की चाह में लाखों लोग मुंबई आए, लेकिन विलेन बनने की चाहत सबके अंदर दिखी। फिल्म में एक हीरो और एक विलेन है। फिल्मों में अक्सर देखा गया है कि एक हीरो की उतनी ही अहमियत होती है, जितनी एक विलेन की। कई ऐसे मशहूर विलेन हैं जिनके खलनायिका का डंका आज भी बजता है। 90 के दशक में बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक विलेन थे, जो अपनी दमदार अदाकारी से फिल्म के हीरो को भी फेल कर देते थे।

इस कड़ी में पहला नाम है शक्ति कपूर का. शक्ति कपूर को बॉलीवुड का बैड बॉय कहा जाता है। सुपरहिट फिल्म तोहफा में ‘औ लोलिता’ का डायलॉग इतना लोकप्रिय हुआ कि यह स्कूल, कॉलेज के छात्रों के बीच एक चलन बन गया। जल्द ही शक्ति कपूर भोजपुरी फिल्म में नजर आने वाले हैं.

सभी जानते हैं रंजीत अपने समय में बहुत प्रसिद्ध थे। रंजीत ने अपने फिल्मी करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। उन्हें आखिरी बार साल 2012 में फिल्म ‘हाउसफुल 2’ में देखा गया था। इस समय वह इंडस्ट्री में सक्रिय नहीं हैं। साल 2021 में वह कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में हंसते हुए नजर आए थे।

बॉलीवुड का ‘प्रेम नाम है मेरा, प्रेम चोपड़ा’ के इस डायलॉग को कौन नहीं जानता है. प्रेम चोपड़ा को विलेन का ‘बाप’ कहा जाता था। हाल ही में वह दुबई में एक इवेंट के दौरान राखी सावंत के साथ एक वीडियो में नजर आए थे।

90 के दशक प्यार को असफल करने में में अगर किसी विलेन को याद किया जाए तो सबसे पहला नाम जो आता है वह है दलीप ताहिल का। दलीप ताहिल ‘बाजीगर’, ‘राजा’, ‘इश्क’, ‘कयामत सेक्मायत’ में विलेन बनते नजर आ चुके हैं। उन्हें आखिरी बार फिल्म ‘मेरे देश की धरती’ में देखा गया था।

बॉलीवुड के मशहूर विलेन की लिस्ट में गुलशन ग्रोवर का नाम शामिल है। ‘बैडमैन’ को अक्सर फिल्मों में छोटी-छोटी हरकतें करते देखा गया है। साल 1980 से अब तक उन्होंने 400 से ज्यादा फिल्में की हैं। उन्हें आखिरी बार रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में देखा गया था।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *