कैसे Hema Malini ने बर्बाद कर दी थी Shahrukh Khan और Gauri की सुहागरात जानिए पूरी हकीकत

अभिनेता शाहरुख खान ने अपनी मेहनत से हिंदी सिनेमा में अपनी सफल मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कड़ी मेहनत की सुपरस्टार और किंग खान जैसे टायझर पर कब्ज़ा करने के लिए, यही वजह है कि शाहरुख खान के जिंदगी हर किसी को काफी ज्यादा प्रेरित करती है। फिर चाहे वह उनकी प्रोफेशनल जिंदगी हो या फिर उनके लव स्टोरी हो। यह बात तो सब जानते हैं कि जितनी मेहनत शाहरुख खान ने फिल्मों में आने के लिए कि उसे कहीं ज्यादा मशक्कत उन्होंने गौरी को अपनी पत्नी बनाने में कि वैसे तो शाहरुख और गौरी को लेकर कई बड़े किस से हिंदी सिनेमा जगत जगत में मशहूर है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसा किस्सा सुनाने जा रहे है जिसमें मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी का भी बहुत बड़ा रोल है। यह बात तो सभी जानते हैं कि बड़ी मुश्किल से शाहरुख खान गौरी खान के साथ शादी की थी। लेकिन क्या आप जानते हैं क्योंकि सुहागरात वाली रात एक ऐसी घटना घट गई थी जिसकी वजह से उनकी पहली रात ही बर्बाद हो गई थी जिसकी वजह मालिनी बनी थी।

जिस दिन शाहरुख खान गौरी के साथ शादी की थी। इस दौरान वो फिल्म ‘दिल आशना है’ की शूटिंग कर रहे थे। इस फिल की डायरेक्हेटर हेमा मालिनी थी। यह उनकी पहली फिल्म थी, इसीलिए वह फिल्म को लेकर ज्यादा एक्साइटेड थीं। वहीं दूसरी और शाहरुख खान के करियर के लिए भी यह फिल्म काफी जरूरी थी। शादी के तुरंत बाद शाहरुख खान गौरी मुंबई वापस आ गए थे। घर तक नहीं होता था इसलिए वह अपने दोस्त के साथ ही रहते थे। लेकिन शादी के बाद शाहरुख नहीं चाहते थे कि वह अपनी पत्नी के साथ उस घर में रहे। शादी के बाद शाहरुख को घर दिलाने में उनकी मदद अजीज मिर्जा ने की, वो उनके काफी अच्छे दोस्त थे।

बताया जाता है कि अजीज ने हीं शाहरुख और गौरी के लिए होटेल का एक रूम बुक करवाया है। जैसे ही शाहरुख होटल पहुंचे उन्होंने तुरंत हेमा मालिनी को फोन मिलाया ताकि बता सके कि वह मुंबई वापस लौट आए हैं। वही जैसे ही शाहरुख ने हेमा को फोन मिलाया। उन्होंने किंग खान को शूटिंग के लिए से सेटपर बुला लिया और कहा कि वह उनसे मिलना चाहती है, हेमा मालिनी की बात सुनकर शाहरुख़ भी उन्नहें मना नहीं कर सके और अपनी सुहागरात छोड़कर सीधा निकल पड़े। लेकिन जाते-जाते अपने साथ अपनी पत्नी गौरी को भी साथ ले गए थे,

जब दोनों सेट पर पहुंचे तो देखा की सेट पर हेमा मालिनी नहीं है। शाहरुख खान गौरी खान को मेकअप रूम में बैठाया और शूटिंग में बिजी हो गए। शूटिंग देर रात 2:00 बजे तक चली थी। बताया जाता है कि गौरी ने भारी-भरकम जूलरी और चूडा पहना था, जिसकी वजह से उन्हें बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मच्छरों ने काट काट कर गौरी का बुरा हाल कर दिया था। शाहरुख खान की आंखों में आंसू आ गए। इस दीन के बारे में बात करते हुए एक शाहरुख खान एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने अपने फैसले पर बहुत रोना आया था।

 

उन्हें लगा कि वह दिन उनके लिए और गौरी के लिए बेहद ही अप मानजनक था। गौरी को उनकी वजह से पूरी रात मच्छर के बीच गुजारनी पड़ी थी। वह बताते हैं कि जब शुट खत्म हुआ और वह सुबह घर आए तो गौरी ने उसे कुछ नहीं कहा। उन्हें लगता है कि उनकी जिंदगी में उस रात ने बड़ी भूमिका निभाई थी। किंग खान ने अपनी मेहनत के दम पर वह सब हासिल कर लिया है जिसके वह हकदार है और अपनी पत्नी गौरी खान के साथ मुंबई में मन में जैसे एक बड़ी और आलीशान जैसे शानदार बंगला में वो रहते हैं। शाहरुख खान गौरी खान की जोड़ी आपको कैसे लगती कमेन्ट में जरुर बताये

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *