बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के पास है हजारों करोड़ों की संपत्ति, फिर भी परिवार जी रहा भुखमरी में…

Bollywood megastar Amitabh Bachchan has assets worth thousands of crores, yet the family is living in starvation.:बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को आज किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। अमिताभ उन लोगों में से हैं जिन्होंने कड़ी मेहनत के बाद दौलत कमाया है और 79 साल की उम्र में भी उसी जुनून के साथ काम कर रहे हैं। बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले बिग बी के पास अरबों की संपत्ति है। उनके पास करोड़ों की कीमत के कई बंगले और महंगी कारें हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि सबसे अमीर अभिनेताओं में गिने जाने वाले अमिताभ का एक परिवार गरीबी के साये में जीने को मजबूर है.

अमिताभ बच्चन के परिवार, पत्नी जया बच्चन, अभिषेक बच्चन (बेटा), ऐश्वर्या राय बच्चन (बहू), आराध्या बच्चन (पोती) को तो सभी जानते हैं लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि बिग बी की मौसी भी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिताभ बच्चन की मौसी के बेटे का नाम रामचंदर और उनके बेटे का नाम अनूप रामचंदर है, जिनकी हालत आज बहुत खराब हो गई है. उसे पाई का शौक है।

 

अनूप रामचंदर की हालत पहले ऐसी नहीं थी, वो भी अमीर हुआ करते थे। हालांकि, समय के साथ पैसा खत्म हो गया और अब उनका परिवार गरीबी में जी रहा है। परिवार में अमिताभ बच्चन जैसा बड़ा नाम होने के बावजूद आज वह गरीबी में जी रहे हैं। एक समय था जब बच्चन परिवार और अनूप का परिवार काफी करीब हुआ करता था, लेकिन एक विवादित जमीन की वजह से रिश्तों में खटास आ गई।

 

दरअसल, एक पुश्तैनी मकान को लेकर दोनों परिवारों के बीच अनबन चल रही थी। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, अनूप हरिवंश राय बच्चन की याद में इस घर को म्यूजियम में तब्दील करना चाहते हैं, लेकिन अमिताभ बच्चन को इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है. इस घर को लेकर विवाद की मुख्य वजह तो साफ नहीं है लेकिन मेगास्टार ने जमीन और मकान को लेकर अनूप के परिवार से दूरी बना ली है. आपको जानकर हैरानी होगी कि अनूप अभिषेक की शादी में भी शामिल नहीं हुए थे।

 

एक इंटरव्यू में अनूप रामचंद्र ने बताया था कि वह अभिषेक और ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी में जाना चाहते थे, लेकिन उनके हालात अच्छे नहीं थे और इतनी बड़ी शादी में शामिल होने के लिए उनके पास पैसे भी नहीं थे. यह भी कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन खुद अपने भतीजे से बात नहीं करना चाहते हैं। अमिताभ बच्चन के पास इतना पैसा है, वो चाहें तो पल भर में अनूप के परिवार की जिंदगी बदल सकते हैं.

About dp

Check Also

जब सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक के कई सालों बाद हुआ आमने-सामने, जानें क्या हुई थी दोनो की बात

बॉलीवुड की चर्चित शादियों में से एक थी, सैफ अली खान और अमृता सिंह की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *