राष्ट्रगान को लेकर अमिताभ बच्चन पर दर्ज हुआ केस,बाकी बॉलीवुड सितारों पर भी दर्ज हुए अजीब-गरीब मामले।

बॉलीवुड सेलेब्स अपनी फिल्मों के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ और कानूनी मुद्दों को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। जहां एक तरफ उनके चाहने वालों की संख्या लाखों में है, वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने अजीबोगरीब और घटिया आरोप लगाकर उन पर केस दर्ज कराया है. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ सेलेब्स और उनसे जुड़े अजीबोगरीब मामलों के बारे में-

आमिर खान

अभिनेता ने 2014 की ब्लॉकबस्टर फिल्म पीके में दिल्ली पुलिसकर्मियों का जिक्र करते हुए थुल्ला शब्द का इस्तेमाल किया था। ऐसा करने से आमिर कानूनी मुसीबत में पड़ गए। अभिनेता के खिलाफ शिकायत एक फिल्म निर्माता ने की थी।

प्रिया प्रकाश वारियर

2018 में वायरल हुआ प्रिया प्रकाश का ‘ओरु अदार लव’ का मशहूर विंक सीन आज भी सभी को याद होगा। इसके लिए फिल्म की डायरेक्टर और प्रोड्यूसर प्रिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत में कहा गया है कि इस सीन से कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. सुप्रीम कोर्ट ने कानूनी तौर पर मामले को खारिज कर दिया था और तेलंगाना पुलिस को फटकार भी लगाई थी।

ट्विंकल खन्ना

इस लिस्ट में ट्विंकल खन्ना का भी नाम शामिल है। किस्सा यह है कि एक बार अक्षय कुमार रैंप वॉक करते हुए अपनी पत्नी ट्विंकल के पास गए और उन्हें अपनी जींस का बटन खोल दिया। इसके बाद ट्विंकल के खिलाफ सार्वजनिक रूप से अश्लील हरकत करने का मामला दर्ज किया गया और उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन के खिलाफ एक आपराधिक शिकायत भी दर्ज की गई थी। दरअसल, एक साक्षात्कार में, अभिनेत्री ने प्री-मैरिटल सेक्स पर अपनी राय दी थी, जिस पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। बाद में मद्रास उच्च न्यायालय ने इस मामले को खारिज कर दिया था।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन के खिलाफ राष्ट्रगान गाने में 1 मिनट 10 सेकंड का समय लेने के लिए शिकायत दर्ज की गई थी क्योंकि राष्ट्रगान की अवधि 52 सेकंड की होती है। यह घटना भारत और पाकिस्तान के बीच 2016 वर्ल्ड टी20 मैच से पहले की है।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *