दामिनी में ऋषि कपूर की हिरोइन मीनाक्षी शेषाद्रि का बदल गया है पूरा लुक, ताजा तस्वीरें देख हैरान हुए फैंस बोले

80 और 90 के दशक में फिल्मी दुनिया पर अपनी अदायगी का कमाल दिखाने वाली अदाकारा मीनाक्षी शेषाद्रि को भला कौन भूल सकता है। मीनाक्षी शेषाद्रि ने फिल्म इंडस्ट्री में खूब जलवे बिखेरे। 1983 में फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने वाली मीनाक्षी की अदाओं का हर कोई दीवाना था। ‘दामिनी’ जैसा दमदार रोल कर उन्होंने सिनेमा में अपनी अलग पहचान बनाई। ऋषि कपूर की ये हीरोइन अब अमेरिका में रहती हैं। फ़िल्मी दुनिया से दूर मीनाक्षी के साथ एक बार ऐसा किस्सा भी हुआ जब ऋषि कपूर भी अपनी इस हीरोइन को पहचान नहीं सके थे

मीनाक्षी शेषाद्रि एक ऐसी एक्ट्रेस रही हैं जिन्होंने दामिनी, हीरो और घातक जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों के सामने साबित कर दिया कि अभिनय सिर्फ खूबसूरती की मोहताज नहीं। हालांकि मीनाक्षी अब इस चकाचौंध से दूर अमेरिका में रहती हैं। फ़िल्मी दुनिया से दूर मीनाक्षी अपने पति हरीश मैसूर और दो बच्चों के साथ अमेरिका में रहती हैं।

कुछ साल पहले तो खुद ऋषि कपूर भी अपनी इस हीरोइन को पहचान नहीं सके थे। खुद ऋषि ने मीनाक्षी के साथ एक तस्वीर शेयर की थी और कहा था कि एक पल के लिए तो उन्हें पहचान ही नहीं पाया। हैरान ही हो गया। मीनाक्षी के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म ‘दामिनी’ को माना जाता है जिसमें उनके साथ ऋषि कपूर थे। इस फिल्म को आज भी काफी पसंद किया जाता है। ऋषि के साथ उन्होंने ‘दामिनी’ सहित 5 फिल्मों साधना,घर परिवार , बड़े घर की बेटी में काम किया था।

 

इतना ही नहीं एक बार अमेरिका में रहते हुए ही एक बार मीनाक्षी जब एक बार ड्राइविंग लाइसेंस को रिन्यू करवाने दफ्तर पहुंची तो उन्होंने करीब 6 -8 घंटे वहां लाइन में इंतजार किया। मीनाक्षी लाइन में अपनी बारी आने का इंतजार करती रहीं लेकिन वहां मौजूद किसी भी इंसान ने उन्हें नहीं पहचाना।

बहुत कम लोग जानते हैं कि मीनाक्षी का असली नाम शशिकला शेषाद्रि है। मीनाक्षी 17 साल की ही उम्र में भारत की सबसे कम उम्र की मिस इंडिया बनीं। मीनाक्षी को फिल्मों में लाने का श्रेय मनोज कुमार को जाता है। मीनाक्षी ने बतौर हिरोइन अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 1983 में फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से की थी।

लेकिन उन्हें असल पहचान मिली थी फिल्म ‘हीरो’ से। इसके बाद तो मीनाक्षी शेषाद्री ने लंबे अर्से तक पीछे मुड़कर ही नहीं देखा। ‘दामिनी’, ‘घायल’, ‘घातक’, ‘जुर्म’, ‘बड़े घर की बेटी’, ‘दहलीज़’, ‘इंतेकाम’, ‘मेरी जंग’ जैसी हिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं। मीनाक्षी ने अपने करियर में राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन, मिथुन चक्रवर्ती, जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर, सनी देओल, और विनोद खन्ना जैसे बड़े स्टार्स के साथ कई फिल्मों में काम किया।

लाइम लाइट और मीडिया अटैंशन से दूर मीनाक्षी अमेरिका के टेक्सास में रहती हैं। मीनाक्षी ने हरीश मैसुर नामक एक बैंकर से साल 1995 में शादी की थी। आज उनका एक बेटा और बेटी है। मीनाक्षी अब टेक्सास में अपना खुद का डांस स्कूल चलाती हैं। वह सोशल मीडिया के ज़रिए फैंस से जुड़ी रहती हैं। बॉलीवुड में आज भी मीनाक्षी के मुरीदों की कमी नहीं है लेकिन वो अपनी दुनिया में खुश हैं।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *