भुबन बैद्यकर के बारे में कितना जानते हैं आप? आपको पता है ‘काचा बादाम’ फेम कितनी संपत्ति के हैं मालिक

काचा बादाम. कच्चा बादाम. हर सेलिब्रेटी इस गीत को गुनगुनाता है. उस पर थिरकने के लिए हर कोई बेताब है. लेकिन, क्या आप इस काचा बादाम या कच्चा बादाम गीत को इतना मशहूर कर देने वाले शख्स के बारे में जानते हैं?

पेशेवर गायक नहीं हैं कच्चा बादाम के सिंगर भुबन

आपको बताते हैं कि सोशल मीडिया पर इन दिनों जो सबसे ज्यादा चर्चित गीत है, वो है ‘काचा बादाम’. काचा बादाम गीत पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला के एक मुंगफली (बादाम) बेचने वाले की वजह से इतना मशहूर हुआ है. कच्चा बादाम बेचने वाला यह शख्स कोई गायक नहीं है. बादाम बेचने के दौरान वह गाता था और किसी ने उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया.

मोबाइल फोन, चेन, बाला के बदले में देते हैं कच्चा बादाम

बांग्ला में वह टोले-मुहल्ले की महिलाओं से अपील करता है कि अगर आपके पास कोई टूटा-फूटा फोन है, आपके हाथों की टूटी बाला या रोल्ड-गोल्ड की टूटी हुई चेन है, तो आप उसे मुझे दें और बदले में कच्चा बादाम ले जायें. आपको मेरे पास भुना हुआ बादाम नहीं मिलेगा. सिर्फ कच्चा बादाम ही मिलेगा. इसलिए आइए, आपके पास जो भी टूटा-फूटा फोन, बाली, चेन आदि है, देकर कच्चा बादाम ले जायें.

फेसबुक, यूट्यूब, इंस्टाग्राम पर वायरल है वीडियो

पूरे सुर में गाने वाले भुबन गीत गाते हुए ही एक-एक चीज की कीमत भी बताता है. वह बताता है कि अगर आप मुझे टूटा हुआ मोबाइल देंगे, तो बदले में पांच रुपये पायेंगे. आप टूटा हुआ बाला, टूटी चेन भी दे सकते हैं. बदले में आप बादाम पायेंगे. सोशल मीडिया पर इस गीत को लाखों लोगों ने पसंद किया है. हर कोई इसे अपने अंदाज में फेसबुक, यूट्यूब, रील्स और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर परोस रहा है.

बच्चों से लेकर बूढ़ों तक को पसंद आ रहा गाना

मूंगफली बेचने वाले भुबन का यह गीत बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को भा रहा है. भुबन ने एक बार इंटरव्यू में कहा था कि बचपन में उन्हें गीत गाने का शौक था. इसलिए बाऊल टीम में शामिल हो गये. ग्रुप के लिए गाना भी गाया. बाद में शादी हो गयी, तो जिम्मेदारी भी बढ़ गयी. इसलिए गीत गाने का सपना छोड़कर परिवार चलाने के लिए मूंगफली बेचना पड़ा. तब वह राजमिस्त्री का काम करते थे, अब मूंगफली बेच रहे हैं.

10 वर्ष से मूंगफली बेच रहे भुबन बैद्यकर

भुबन बैद्यकर बताते हैं कि 10 वर्षों से वह मूंगफली बेच रहे हैं. बोरा में भरकर मूंगफली लेकर घर से निकलते हैं और घूम-घूमकर उसे बेचते हैं. पिछले दिनों वह गाकर मूंगफली बेच रहे थे. तभी एक शख्स ने उन्हें एक बार फिर से पूरा गाना गाने के लिए कहा. जब वह गाने लगे, तो उसने फोन में उसे रिकॉर्ड कर लिया. इसके बाद तो देखते ही देखते लाखों मोबाइल फोन में पहुंच गया. इसके साथ ही भुबन बैद्यकर भी मशहूर हो गये.

40 हजार की संपत्ति के मालिक कच्चा बादाम बेचने वाले भुबन

गली-गली घूमकर और गाना गाकर मूंगफली बेचने वाले भुबन बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं. कुछ वेबसाइट्स पर उनकी संपत्ति के बारे में भी जानकारी दी गयी है. इसमें कहा गया है कि एक महीना में भुवन महज 2,000-3,000 रुपये तक ही कमा पाते हैं. उनकी कुल संपत्ति करीब 40,000 रुपये है. हालांकि, अपना गीत सुनकर वह खुश हैं. हां, गीत वायरल होने के बाद उनकी बिक्री थोड़ी बढ़ गयी है. लोग तारीफ भी कर रहे हैं.

 

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *