SBI दे रहा है बिना परीक्षा के स्टेट बैंक ऑफ़ इण्डिया में नौकरी करने का सुनहरा मौका,12 जून तक करे ये काम और करे SBI में नौकरी।

भारतीय स्टेट बैंक ने विभिन्न पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 32 पदों पर भर्ती की जाएगी. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 12 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न विभागों में एजीएम के 4 पद भरे जाएंगे। प्रबंधक के 2 पद, उप प्रबंधक (नेटवर्क इंजीनियर) के 6 पद, उप प्रबंधक (साइट इंजीनियर कमांड सेंटर) के 6 पद और उप प्रबंधक (सांख्यिकीविद) के 5 पद भरे जाने हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एसबीआई भर्ती 2022: आयु सीमा

एजीएम के पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 45 वर्ष रखी गई है। प्रबंधक पद के लिए आयु सीमा 38 वर्ष और उप प्रबंधक पद के लिए 35 वर्ष है।

एसबीआई भर्ती 2022: शैक्षिक योग्यता

एजीएम (आईटी-टेक ऑपरेशंस) से बीई, बी.टेक और इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। कम से कम 60% अंक होने चाहिए।

उप प्रबंधक (सांख्यिकीविद्) के लिए उम्मीदवार को 60% अंकों के साथ सांख्यिकी, अनुप्रयुक्त सांख्यिकी या अर्थशास्त्र में डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए।

उप प्रबंधक (साइट इंजीनियर कमांड सेंटर) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में बीई, बी.टेक होना चाहिए।

उप प्रबंधक (नेटवर्क इंजीनियर) के पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में बीई, बीटेक या इसके समकक्ष होना चाहिए।

प्रबंधक (आईटी सुरक्षा विशेषज्ञ) के पद के लिए आवेदन करने के लिए संबंधित विषय में बीई, बीटेक या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। जबकि उम्मीदवार के 60 प्रतिशत अंक होने चाहिए।

आवेदन करने की अंतिम तिथि

योग्य उम्मीदवार 12 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. अनुरोध है कि उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें. नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *