इस आदमी ने अपने घर को बना रखा है ” लता का मंदिर “, कहा: लता जी के अलावा नहीं है जीवन में दूसरी औरत के लिए जगह

बीते 3 दिनों से पूरा देश स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन पर शोक में डूबा हुआ है और उन्हें तरह-तरह ढंग से श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है. मालूम हो कि लता जी की आवाज जादुई थी और इंडस्ट्री उन्हें स्वर कोकिला का नाम दिया था और उन्होंने अपने आवाज और व्यवहार से एक अलग पहचान निर्मित की थी. लता जी की आवाज के दीवाने आज भी वैसे ही है जैसे पहले हुआ करते थे. कुछ लोग उन्हें सुर की देवी की तरह पूछते हैं और उन्हें अपना गुरु मानते हैं. आज हम बताने जा रहे हैं लता मंगेशकर के ऐसे फैन के विषय में जिन्होंने अपने घर एक पूर्णत लता जी के नाम कर दिया है.

बता दें कि लता जी का यह फैन मेरठ का रहने वाला है और इनका नाम गौरव शर्मा है. गौरव शर्मा लता जी के इतने बड़े फैन हैं कि उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी सुर कोकिला लता मंगेशकर के नाम कर दी. जानकारी के लिए बता दें कि गौरव शर्मा एक शिक्षक हैं और उनके घर के हर हिस्से सिर्फ लता जी ही मौजूद है. गौरव शर्मा उन्हें ईश्वर की तरह पूज्यते हैं और और तकरीबन 30 वर्षों से इन यादों को संजोने में लगे हुए हैं. लता जी के प्रति उनकी दीवानगी इस कदर है कि उन्होंने 1929 के सिक्के भी सहेज कर रखे हुए हैं.

गौरव जी का कहना है कि लता जी का जन्म 1929 में हुआ था और यही कारण है कि उन्होंने उस अनमोल वर्ष के सिक्के को सजा कर रखा है. लता जी के मृत्यु के पश्चात गौरव शर्मा ने सरकार से गुहार लगाई है कि उनके घर को लता संग्रहालय के रूप में घोषित कर दिया जाए और पब्लिक के लिए खोल दिया जाए. बता दें कि लता जी के ऊपर लिखी गई हर किताब गौरव शर्मा के आवास पर मौजूद है और तकरीबन हजारों तस्वीरें लता जी की उन्हें सहेज कर रखी है.

बताते चलें कि लता जी की तस्वीरों के साथ गौरव शर्मा अपने घर में अकेले रहते हैं और उन्होंने आज तक शादी नहीं की है और उनका कहना है कि उन्होंने शादी इसलिए नहीं की क्योंकि वह मानते हैं उनके जीवन में लता जी के अलावा किसी भी दूसरी औरत के लिए जगह नहीं है. गौरव शर्मा ने अपना पूरा जीवन लता मंगेशकर को समर्पित कर दिया है और उनके जीवन के संघर्षों को अपना आदर्श मानते हैं. बता दें कि गौरव शर्मा की मुलाकात लता मंगेशकर से कई दफा हो चुकी है और लता जी मुझे अपना पुत्र मानती थी. गौरव शर्मा को यह मल्हार जिंदगी भर रहेगा कि उनकी एक भी तस्वीर लता जी के साथ नहीं है और दिलचस्प बात बता दे कि लता जी के हर ट्वीट को उन्होंने लैमिनेट कराकर संभाल कर अपने घर में रखा है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *