क्रिकेट के भगवान सचिन का घर देख हो जाएंगे दंग, बेटी से मिलने के लिए पार करते है कांच का पुल, कुछ ख़ास फोटो

क्रिकेट के ‘भगवान’ कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. उन्होंने अपनी मेहनत और पूरी लगन से जितने रन बनाए हैं, उससे कहीं ज्यादा दौलत अर्जित की है. क्रिकेट प्रेमी सचिन तेंदुलकर को बहुत प्यार करते हैं और उन्हें भगवान की तरह पूजते भी हैं। लोगों का मानना ​​है कि सचिन जैसा कोई नहीं हो सकता। सचिन ने क्रिकेट की दुनिया में खूब नाम कमाया और साथ ही उन्होंने अपने देश का नाम भी रोशन किया। सचिन का नाम दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटरों में भी शामिल है.

बात करें सचिन की कमाई की तो उन्होंने न सिर्फ क्रिकेट की दुनिया से बल्कि विज्ञापनों, ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी खूब पैसा कमाया है. सचिन इन दिनों मुंबई में अपने परिवार के साथ 100 करोड़ से ज्यादा के आलीशान घर में रहते हैं। बता दें, सचिन का यह घर बांग्ला बांद्रा पश्चिम में पेरी क्रॉस रोड पर स्थित है, जो 6000 वर्ग फुट में बना है।

खबरों के मुताबिक सचिन ने इस घर को साल 2007 में करीब 39 करोड़ की कीमत में खरीदा था। कहा जाता है कि सचिन के इस घर का निर्माण साल 1926 में हुआ था। ऐसे में सचिन ने इसे खरीदकर दोबारा बनवाया। आपको बता दें, सचिन के इस आलीशान घर में अब महंगे फर्नीचर, तरह-तरह के फूलों के बगीचे जैसी कई लग्जरी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

कहा जाता है कि सचिन के इस बंगले में कांच का पूल भी तैयार किया गया है, सचिन कांच के पुल से सारा और अर्जुन के कमरे में जाते हैं. इसके अलावा सचिन के इस घर में एक मंदिर भी है, जिसकी संरचना बेहद खूबसूरत है।

इसके अलावा सचिन के पास 80 करोड़ का वॉटर फेसिंग आलीशान घर भी है जो केरल में बना है। इतना ही नहीं सचिन का बांद्रा के कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक आलीशान घर भी है, जिसकी कीमत 6 से 8 करोड़ रुपये बताई जाती है.

आपको बता दें, सचिन तेंदुलकर को लग्जरी कारों का भी काफी शौक है। उनके पास ऑडी क्यू7 (80 लाख रुपये की कीमत), बीएमडब्ल्यू एम6 ग्रैन कूप (करीब 2 करोड़ रुपये), बीएमडब्ल्यू एम5 30 जहरे (1.5 करोड़ रुपये) और बीएमडब्ल्यू आई8 (2-3 करोड़ रुपये) जैसी कई कारें भी हैं।

बता दें, सचिन को महंगी घड़ियों का भी बहुत शौक है। उनके पास घड़ियों का भी बहुत अच्छा संग्रह है। सचिन की महंगी घड़ियों में रोलेक्स, ऑडेमर्स पिगुएट, पनेराई आदि कई घड़ियां शामिल हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर करीब 1650 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *