जब अभिषेक बच्चन के पैदा होने पर अमिताभ कर बैठे थे ये गलत काम

अमिताभ अपने आप मे एक ऐसी शख्सियत है, जो भारत के साथ देश-विदेशों मे भी प्रसिद्ध है, हर वर्ग का आदमी चाहे बच्चा हो या बुढा सभी इनको बेहद पसंद करते है।इनके अनगिनत चाहने वाले है, इनकी अदा, इनकी आवाज, इनकी एक्टिंग का हर कोई दीवाना है। इनको बॉलीवुड का शहंशाह तथा महानायक जैसी कई उपाधियां दी गई है।हम यदि यह कहे कि यह बॉलीवुड का अहम हिस्सा है या इनसे बॉलीवुड शुरू होता है, तो भी अतिशियोक्ति नही होगी।

अमिताभ बच्चन वैसे तो लोगों को गलती ना करने की सलाह देते रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी भी एक गलती से कई लोगों का काम तमाम हो सकता था। कई बार ख़ुशी और गम में लोग सही और गलत का फैसला नहीं कर पाते और इसी कारण कई बार कई बड़े गलत कदम भी उठा बैठतें हैं ऐसा ही कुछ महानायक के साथ भी हुआ, जब अभिषेक बच्चन का जन्म हुआ तो अमिताभ के ने कुछ ऐसी गलती की जिसकी वजह से की लोगों की नौकरी छोड़ने की नौबत आ गई थी

इतना ही नहीं उस समय तो अमिताभ को उस काम का कोई मलाल नहीं था, लेकिन आज उन्हें अपने उस काम का बहुत अफसोस होता है। खुद अमिताभ ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि अभिषेक बच्चन के पैदा होने पर जब डाक्टर ने उन्हें बताया कि उनका बेटा हुआ है तो उन्होंने खुशी के मारे सब भूल गए और उसी खुशी में उन्होंने उस डाक्टर और उनके साथ काम करने वाली नर्स को वाइन पिलाई थी।बिग बी ने बताया कि उनके कारण उस डाक्टर और नर्स की नौकरी जाते-जाते बची थी, क्योंकि किसी ने उनकी शिकायत कर दी थी कि ड्यूटी के समय उन्होंने शराब पी।

जब इस बात का अमिताभ को पता चला तो उन्होंने खुद जाकर हॉस्पिटल के लोगों से बात की और फिर जाकर उन दोनों की नौकरी बचाई। अभिषेक के पैदा होने पर अमिताभ बच्चन इतना खुश थे कि उन्हें क्या सही और क्या गलत है कुछ समझ नही आ रहा था और तो और उन्होंने अपने ड्राइवर से लेकर नौकर तक हर किसी को पैसे दिए और मिठाई भी बटवांईं।

आपको बता दें कि बच्चन परिवार का एक उसूल है कि जब भी उनके यहां कुछ खास होता है तो पूरे घर के लोगों को दावत दी जाती है।हालांकि अब अमिताभ कहते हैं कि अब उन्हें अहसास होता है कि उस दिन उन्होंने अस्पताल के नियमों को तोड़कर अच्छा नहीं किया। उनका कहना है कि किसी भी नियम को तोड़ना एक अच्छे नागरिक की निशानी नहीं होती।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *