Google Pay : Google Pay से मोबाइल रिचार्ज करने पर मिल रहा है हजारों का बोनस, बस ये करें काम…

टेक्नोलॉजी के आने से लोगों के पैसे कमाने का तरीका भी बदल रहा है। यही वजह है कि कई लोग घर बैठे लाखों रुपये कमा रहे हैं। इतना ही नहीं अब मोबाइल रिचार्ज करके भी कमाई की जा सकती है। Google Pay भी यूजर्स को कमाई का मौका दे रहा है। लेकिन इससे कमाई करने के लिए आपको बहुत सी बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है.

आइए हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताते हैं जिनका इस्तेमाल करके आप कमाई कर सकते हैं। सबसे पहले आपको यह समझने की जरूरत है कि आखिर Google Pay कैसे कमाता है। भारत में कुछ ही वर्षों में UPI Transaction का उपयोग तेजी से बढ़ा है। कंपनियों को हर UPI ट्रांजैक्शन पर कमीशन मिलता है और यही वजह है कि ग्राहकों को यह सुविधा बिल्कुल फ्री दी जाती है।

रिचार्ज पर कमाई-

जब आप Google Pay का इस्तेमाल करके रिचार्ज करते हैं तो कंपनी को बदले में नेटवर्क प्रोवाइडर से कमीशन मिलता है। उदाहरण के लिए, यदि आप Google Pay का उपयोग करके Jio का कोई रिचार्ज करते हैं, तो Jio इसके बदले Google Pay को कमीशन देगा। अब गूगल पे ग्राहकों को बिजनेस का विकल्प दे रहा है। यानी अगर दुकानदार गूगल पे से लोगों के मोबाइल फोन रिचार्ज करते हैं तो उन्हें भी कमीशन का कुछ हिस्सा दिया जाएगा।

Google Pay का बाजार पहले से ही बहुत बड़ा है। रिपोर्ट के मुताबिक, UPI मार्केट के 40% हिस्से पर Google Pay का कब्जा है। यानी रोजाना के UPI ट्रांजेक्शन का 40% गूगल पे के जरिए होता है। दरअसल गूगल पे एक ब्रोकर ऐप है जो बिल्कुल ब्रोकर की तरह काम करता है। इसका पूरा लाभ कमीशन पर टिका होता है। अगर आप Google Pay Business को लेते हैं तो आपको कुछ कमीशन का हिस्सा भी मिल सकता है।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *