Sweeta Bachchan : , करोड़ों कमाती हैं अमिताभ बच्चन की बेटी, जीती है बेहद लग्ज़री लाइफ़

श्वेता बच्चन नंदा हिंदी फ़िल्मों के महानायक अमिताभ बच्चन और प्रसिद्ध अभिनेत्री जया बच्चन की पुत्री हैं। श्वेता बच्चन नंदा का जन्म 17 मार्च 1974 को मुम्बई में हुआ|श्वेता अमिताभ बच्चन की बड़ी बेटी हैं, अभिषेक उनसे छोटे हैं| पूरे बच्चन परिवार में सिर्फ वही फिल्मी दुनिया से दूर हैं।श्वेता ने अपनी पढ़ाई स्विट्जरलैंड के बोर्डिंग स्कूल से की और ग्रैजुएशन अमेरिका के कॉलेज से की।श्वेता की शादी 16 फरवरी 1997 को प्रसिद्ध उद्योगपति निखिल नंदा से हुई| निखिल नंदा राजकपूर की बेटी ऋतु नंदा के बेटे हैं।

निखिल और श्वेता के दो बच्चे हैं नव्या नवेली और अगस्तय नंदा।अमिताभ बच्चन और उनका पूरा परिवार किसी परिचय का मोहताज नहीं हैं। बच्चन परिवार में हर किसी ने अपने दम पर नेम और फेम कमाया है।वहीं अमिताभ की बेटी श्वेता नंदा भी किसी से कम नहीं हैं। एक स्टार के घर में जन्म लेने के बाद भी श्वेता ने कभी फिल्मों में आने की नहीं सोची।

श्वेता की बात करें तो अभी एक साधारण तौर से गृहिणी है जो अपने परिवार के साथ में दिल्ली में रहती है इन्होंने स्विट्जरलैंड से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी करने के बाद आगे श्वेता पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा उन्होंने CNN,IBN,NDTV जैसे बड़े न्यूज़ चैनल के लिए पत्रकारिता की थी। साल 2006 में श्वेता ने लॉरियल ऑफीशियल के लिए पहली बार मॉडलिंग की थी। इसके बाद साल 2009 में वो फिर से रैंप पर अपने भाई अभिषेक बच्चन के साथ उतरीं।

कुछ समय पहले श्वेता डिजाइनर अबु जानी और संदीप खोसला के शो की शो स्टॉपर भी बनी थीं। इस शो में अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे।टेलीविजन के क्षेत्र में अपना पहला प्रथम कदम अपने पिताजी महानायक अमिताभ बच्चन के साथ कल्याण ज्वेलर्स के एक विज्ञापन से की। उन्होंने 2018 में मोनिशा जयसिंग के साथ मिलकर फैशन लेबल लॉन्च की थी।फिर उसी साल 2018 में उन्होंने हार्पर कॉलिंस द्वारा प्रकाशित अपना पहला उपन्यास Novel पैराडाइज टॉवर्स लॉन्च किया।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *