2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में भाजपा ने खेला धाम, जानिए किसके साथ गठबंधन कर उतरेगी भाजपा चुनाव में

BJP played in Uttar Pradesh for the 2022 assembly elections: 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में सभी पार्टियां अपने राजनीतिक समीकरण बैठाने में लगी हुई हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह ऐलान किया कि वह निषाद पार्टी के साथ गठबंधन करेगी और दोनों साथ में मिलकर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे.

गौरतलब है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा कि मैं 3 दिन निषाद पार्टी के साथ गठबंधन है. 2022 में हम ताकत के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे और इस गठबंधन में अपना दल भी साथ रहेगा. साथ ही साथ उन्होंने कहा कि बहुत सारी राजनीतिक ताकत को भाजपा ने अपने साथ जोड़कर चुनाव का ताना-बाना बुना है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश का भारत में अलग महत्व है. कहा जाता है कि दिल्ली का रास्ता बिहार और उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में धर्मेंद्र प्रधान ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narender Modi) और योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर जनता को अटूट भर प्रजातंत्र में विश्वास ही सबसे बड़ी लोगों की पूंजी होती है. 2022 में यूपी की जीत महत्वपूर्ण है सरकार व संगठन के काम वह समन्वय के कारण हम ही इस चुनाव को जीतेंगे. इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यह चुनाव होगा. हम सभी समाज और समुदाय के साथ लेकर चुनाव लड़ेंगे. निषाद पार्टी के साथ सीटों के बंटवारे पर सही समय पर निर्णय भी किया जाएगा जिस पर अन्य दलों के साथ बातचीत चल रही है.

बता दें कि कुछ समय पहले तक प्रधानमंत्री मोदी और योगी आदित्यनाथ के बीच खटास के कयास लगाए जा रहे थे. बोला जा रहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ भाजपा के मुख्य चेहरे नहीं हो सकते हैं. पर संघ की पहली पसंद के कारण योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा का नेतृत्व करते नजर आएंगे.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *