किस राजघराने में हुई है ज्योतिरादित्य सिंधिया की इकलौती बहन की शादी, बहनोई हैं एंटी पार्टी के लीडर

Brother-in-law is the leader of the anti party: ज्योतिरादित्य सिंधिया राजनीति के अलावा अपने पर्सनल लाइफ के लिए भी मीडिया में अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. भारतीय राजनीति में सिंधिया परिवार कई दशकों से एक्टिव रहा है. पिता माधवराव सिंधिया के निधन के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Sindhiya) ने पॉलिटिक्स में एंट्री ली और आज नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के कैबिनेट के चर्चित मंत्री हैं. आइए जानते हैं इनकी इकलौती बहन की शादी कहां और किससे हुई है,…

माधवराव सिंधिया के दो बच्चे हैं बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया तो बेटी का नाम चित्रांगदा सिंधिया जो कि ज्योतिरादित्य सिंधिया से 4 साल बड़ी हैं.

चित्रांगदा लाइमलाइट से हमेशा खुद को दूर ही रखती हैं. उनकी शादी कश्मीर रियासत के आज का रविवार में हुई है. चर्चित नेता करण सिंह उनके ससुर हैं.

चित्रांगदा सिंह के पति का नाम विक्रमादित्य सिंह है और विक्रमादित्य कांग्रेस की पार्टी में है. वह जम्मू कश्मीर विधान सब के सदस्य भी रह चुके हैं. राजनीति से इतर ज्योतिरादित्य के बहनोई विक्रमादित्य होटल व्यवसाई भी हैं. चित्रांगदा के पति ने अमेरिका से पढ़कर लौटने के बाद से ही इस प्रोफेशन में उतरा गए थे. कांगड़ा का मशहूर तारागढ़ रिजल्ट माधवराव सिंधिया के ही दमाद का है.captain amrinder singh

बता दें कि चित्रांगदा और विक्रमादित्य के दो बच्चे हैं बेटे का नाम मार्तंड और बेटी का नाम मृगंका है. ज्योतिरादित्य सिंधिया की भतीजी मृगंका की शादी पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) के पुत्र निर्वाण सिंह से हुई है. अमरिंदर सिंह का परिवार पटियाला रियासत से ताल्लुक रखता है.

बता दें कि जब ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस से निकलकर भाजपा में गए थे तो उनकी कांग्रेस वालों ने जोरदार खिल्ली उड़ाई थी. उनमें सबसे आगे राहुल गांधी थे. उन्होंने कहा था कि मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया को बचपन से जानता हूं और मैं यह भी जानता हूं कि वह अपने दिल की ना सुनकर पार्टी विशेष की ओर अपना रुख कर दिए हैं जो कि बिल्कुल ही गलत है.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *