सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर! महंगाई के बीच इस रसोई गैस की घटी कीमत, चेक करें नया रेट

जैसा कि आपको मालूम होगा कि इस समय देश भर में महंगाई रिकॉर्ड तोड़ रही है वहीं इस महंगाई ने आम लोगों की जेब का बजट भी बिगड़ा हुआ है ऐसे में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार आसमान छूते हुए दिखाई दे रहे हैं जिसकी कीमत कई शहरों में ₹900 से पार भी हो चुकी है वहीं दूसरी ओर सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत भी बहुत ऊपर जाती जा रही है वहीं ऐसे में अब एक सिलेंडर खरीदने के लिए 900 जुटाने पढ़ रहे हैं वहीं से ग्रहणियों की रसोई का बजट भी लगातार बिक रहा ऐसे में यदि आप सस्ता गैस सिलेंडर खरीदना चाहते हैं तो फिर यह खबर भी आपके लिए एक वरदान के तौर पर ही साबित होगी इससे आप 300 रुपए सस्ते में सिलिंडर खरीद सकते है!

वहीं देश की सरकारी तेल कंपनी आईओसीएल ने ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सस्ता सिलेंडर लेकर आई है वहीं इस महंगाई के बढ़ते हुए समय में आप इस सिलेंडर को केवल ₹634 में ही खरीद सकते हैं वहीं दूसरी और सिलेंडर का नाम कंपोजीशन डर है जो कि 14 किलो वाले से काफी हल्का होता है और इस सिलेंडर को कोई भी एक हाथ से ही आराम से उठा सकता है वही घर में आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले सिलेंडर की तुलना में यह 50% तक हल्का होता है यहां आपको बता दें कि कम अपोजिट सिलेंडर वजन में हल्के होते हैं और इसमें आपको 10 किलो गैस मिलती है और इसी वजह से इन सिलेंडर की कीमत भी कम होती है!

इस सिलेंडर की खासियत यह है कि ये पारदर्शी होते हैं। इस सिलेंडर को आप मात्र 633.5 रुपये में ले सकते हैं। इस सिलेंडर को आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं। इसके अलावा अगर आपका परिवार छोटा है तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। आपको बता दें कि यह नया सिलेंडर पूरी तरह से जंग रोधी है। इसके अलावा यह सिलेंडर कभी नहीं फटेगा। ये सिलेंडर पारदर्शी प्रकृति के हैं जिससे ग्राहकों को एलपीजी स्तर की जांच करने में आसानी होगी। ग्राहक यह पता लगा सकेंगे कि इसमें कितनी गैस बची है और कितनी खत्म हो गई है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *