VIDEO: Air India भीषण तूफान के बीच भारतीय पायलटों ने उतारा हवाई जहाज,चारो तरफ हो रही है तारीफ।

उत्तर-पश्चिमी यूरोप इन दिनों तूफान यूनिस की चपेट में है। ऐसे में सैकड़ों उड़ानें रद्द कर दी गई हैं, जबकि कई को रूट पर डायवर्ट कर दिया गया है। इसी बीच एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एयर इंडिया का पायलट बहुत ही कुशलता से विमान की लंदन में सफलतापूर्वक लैंडिंग करता है। तूफान से फटते हुए विमान हवाई पट्टी पर बहुत आसानी से उतरता है। इस वीडियो के सामने आने के बाद एयर इंडिया के पायलट की काफी तारीफ हो रही है. आमिर खान की बेटी Zaira Wasim ने दिया हिजाब को लेकर बड़ा बयान,मचा हंगामा

जानकारी के मुताबिक ये पायलट कैप्टन अंचित भारद्वाज और आदित्य राव थे, जो शुक्रवार को लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर बोइंग ड्रीमलाइनर विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराने में सफल रहे।

विमान की सफल और सुरक्षित लैंडिंग का सीधा प्रसारण एक यूट्यूब चैनल बिग जेट टीवी ने किया। इस वीडियो को बनाने वाला कह रहा है कि यह भारतीय पायलट बहुत कुशल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो फ्लाइट्स में एक AI-147 हैदराबाद से थी, जिसे कैप्टन अंचित भारद्वाज ने पायलट किया था, जबकि दूसरी फ्लाइट AI-145 गोवा से थी, जिसे कैप्टन आदित्य राव उड़ा रहे थे।

अन्य एयरलाइंस उतरने में असमर्थ थीं

एयर इंडिया ने अपने दोनों पायलटों की जमकर तारीफ की है। एक अधिकारी ने कहा कि हमारे कुशल पायलटों ने हीथ्रो हवाईअड्डे पर ऐसे समय में लैंडिंग की जब अन्य एयरलाइनों ने हिम्मत नहीं हारी। दरअसल, तूफान की वजह से विमानों का संतुलन बिगड़ सकता था और वे रनवे पर फिसल सकते थे, जिससे बड़ा हा दसा हो सकता था.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *