आमिर खान की बेटी Zaira Wasim ने दिया हिजाब को लेकर बड़ा बयान,मचा हंगामा

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘दंगल’ फेम जायरा वसीम ने तीन साल पहले फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था। जायरा ने इंडस्ट्री छोड़ने की वजह अपना धर्म बताया था। अब हिजाब वि वाद तेज होने के बाद जायरा वसीम ने भी इस वि वाद पर अपनी राय रखी है. उन्होंने मुस्लिम महिलाओं का समर्थन करते हुए हिजाब को लेकर एक बड़ी बात कही है. ये पोस्ट अब जमकर वायरल हो रहा है. पुष्पा फिल्म में आइटम सांग करने वाली Samantha Ruth Prabhu ने दिखाया अपना सबसे बोल्ड अवतार, झरने के नीचे दिखाई अपनी अदा….

जायरा वसीम ने कर्नाटक से शुरू हुए हिजाब वि वाद को लेकर एक पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। उन्होंने लिखा, ‘यह धारणा कि हिजाब एक विकल्प है, गलत सूचना है। सुविधा या अज्ञानता के कारण ऐसी धारणा बनाई गई है। इस्लाम में हिजाब कोई विकल्प नहीं बल्कि एक कर्तव्य है। इस तरह जब एक महिला हिजाब पहनती है तो वह भगवान द्वारा दिए गए कर्तव्य को पूरा कर रही है जिसे वह प्यार करती है और खुद को उसे समर्पित कर देती है।

इससे आगे भी जायरा की पोस्ट में काफी कुछ है. वह आगे लिखती हैं, ‘एक महिला होने के नाते मैं कृतज्ञता और विनम्रता के साथ हिजाब पहनती हूं। मैं इस पूरी व्यवस्था के खिलाफ अपनी नाराजगी और विरोध व्यक्त करता हूं जहां धार्मिक प्रतिबद्धता के लिए महिलाओं को रोका और परेशान किया जा रहा है। मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ भेद भाव को स्वीकार करना और एक ऐसी व्यवस्था स्थापित करना जहां उन्हें शिक्षा और हिजाब के बीच चयन करना पड़े या इसे छोड़ देना अन्याय से भरा है।

आगे जायरा ने इस वि वाद को एजेंडा बताया है. उन्होंने लिखा, ‘आप उन्हें एक खास विकल्प अपनाने के लिए मजबूर करने की कोशिश कर रहे हैं, जो आपके एजेंडे को आगे बढ़ाता है और फिर उनकी आलोचना करता है कि वे आपके बनाए नियमों में फंस गए हैं।’ अंत में जायरा ने लिखा, ‘अगर यह उन लोगों के साथ पक्षपात नहीं है जो दिखा रहे हैं कि वे उनके समर्थन में काम कर रहे हैं? ऊपर से दिखाने से बुरा कुछ नहीं है कि यह सब सशक्तिकरण के नाम पर हो रहा है। यह बिल्कुल विपरीत है। मैं दुःखी हूं।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *