इन तारीखों में जन्मी लड़कियां होती है बेहद ही उच्च भाग्य वाली, होती है घर में तरक्की ही तरक्की

हर व्यक्ति की जन्मतिथि उसके लिए खास होती है। ज्यादातर लोग अपनी जन्मतिथि संख्या को अपने लिए भाग्यशाली मानते हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार किसी व्यक्ति के जन्म की तारीख से उसके स्वभाव और जीवन के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है। यहां हम बात करने जा रहे हैं मूलांक 3 की। जिन लड़कियों की जन्मतिथि 3, 12, 21 या 30 है, उनका मूलांक 3 होगा। इस मूलांक की लड़कियों का व्यक्तित्व बहुत प्रभावशाली होता है। वह अपने व्यवहार से किसी का भी दिल जीत लेती हैं। ये पिता के लिए भाग्यशाली माने जाते हैं।

इस मूलांक की लड़कियां जिस काम को करने की ठान लेती हैं, उसे पूरा करके सांस लेती हैं। इनकी किस्मत बहुत तेज होती है। वे जहां भी रहते हैं, खुशियां आती हैं। जिस घर में इनका जन्म होता है उस घर में कभी भी धन-धान्य की समस्या नहीं होती है। उन पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है। उनका क्षेत्र में प्रदर्शन बहुत अच्छा है। वह अपनी हरकतों से सभी को प्रभावित करती हैं। वह शुरू से ही अपनी अलग पहचान बनाने का सपना देखती है और इस काम में वह सफल भी होती है।

वे बहुत सामाजिक हैं। उनके दोस्त भी बहुत बन जाते हैं। वे कार्यस्थल में उच्च पदों पर काम करते हैं। इनकी आर्थिक स्थिति सामान्यत: अच्छी होती है। उन्हें जीवन में आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है। वे समाज के कल्याण के लिए बहुत कुछ करते हैं। इस मूलांक की लड़कियां भी बहुत स्वाभिमानी होती हैं। वे जो कुछ भी करते हैं, अपने दम पर करते हैं। ये किसी की मदद लेना पसंद नहीं करते। वे स्वतंत्र हैं।

इस मूलांक की लड़कियां न केवल अपने लिए बल्कि अपने पिता के लिए भी भाग्यशाली होती हैं। वे जिस भी काम में हाथ बँटाते हैं उसमें उन्हें सफलता मिलती है। उनका जीवन संघर्षपूर्ण है लेकिन वे संघर्ष करने से कभी नहीं डरते। वे जीवन में आने वाली हर चुनौती का सामना करते हैं और उनसे पार पाने के लिए संघर्ष करते हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *