लॉन्च होते ही टाटा मोटर्स की कार ने मचा दिया धमाल, अब तक बिक चुकी है इतनी कारें, लोग खड़े हैं लाइन में

टाटा मोटर्स ने पिछले महीने पहली बार फैक्ट्री फिटेड सीएनजी कारें लॉन्च की थीं। कंपनी ने Tata Tiago और Tata Tigor को CNG वर्जन में लॉन्च किया है। इन दोनों कारों को लॉन्च हुए अभी 2 हफ्ते ही हुए हैं, लेकिन इनकी जबरदस्त डिमांड देखने को मिल रही है।
इन दोनों कारों को पिछले महीने 19 जनवरी को लॉन्च किया गया था। टाटा की सीएनजी कारों का लोगों को लंबे समय से इंतजार था। इन कारों के बाजार में आते ही लोगों ने इसे खरीदना शुरू कर दिया। महज 2 हफ्ते में इन दोनों मॉडल्स की 3 हजार से ज्यादा कारें बिक गईं। कंपनी ने कहा कि यह सीएनजी कारों की कुल मासिक बिक्री का 42 प्रतिशत है।
कंपनी ने कहा कि जनवरी महीने में उसकी कुल बिक्री 40,777 रही। सीएनजी कार बाजार में फिलहाल सिर्फ 3 कंपनियां हैं। मारुति सुजुकी और हुंडई पहले से ही सीएनजी कारें बेच रही हैं, जबकि टाटा ने इस सेगमेंट में जनवरी में प्रवेश किया था। पैसेंजर व्हीकल कैटेगरी में मार्केट शेयर बढ़ाने के लिए कंपनी ने सीएनजी सेगमेंट में उतरने का फैसला किया है।
कंपनी ने इन दोनों मॉडलों को लॉन्च करते हुए कहा कि उसने लोगों की शिकायतों को दूर करने की कोशिश की है, जो आमतौर पर सीएनजी कारों से संबंधित होते हैं। इसके अलावा टाटा मोटर्स ने इन दोनों कारों में कुछ नए फीचर्स भी दिए हैं।
कंपनी का दावा है कि उसकी सीएनजी कारें बिना पेट्रोल डाले पहाड़ की सड़कों पर चढ़ सकती हैं। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी दावा किया है कि गैस कम होने पर पेट्रोल इंजन को स्टार्ट करने और अपने आप पेट्रोल इंजन में शिफ्ट होने पर सीधे सीएनजी पर चलने की सुविधाओं से लैस है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *