25 साल से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं शाहरुख खान, हर साल कमाते हैं 300 करोड़, जानिए कुल संपत्ति

2 नवंबर 1965 को दिल्ली में पैदा हुए शाहरुख के माता-पिता का नाम लतीफ फातिमा खान और ताज मोहम्मद खान था। उनका बचपन बंगलुरू में बीता जहां उनके पिता चीफ इंजीनियर थे। उन्हें 555 नंबर से बहुत प्यार है। शाहरुख की सभी गाड़ियों के नंबर में 555 आता है। अगर शाहरुख और गौरी के प्यार की बात करें तो दोनों की पहली मुलाकात एक पार्टी में हुई थी। जहां शाहरुख पहली ही नजर में गौरी को दिल दे बैठे थे। उस वक्त शाहरुख की उम्र 19 साल और गौरी की 14 साल थी।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान यानी शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा है। फैंस उनकी बेहतरीन एक्टिंग को बहुत पसंद करते हैं। एक्टर शाहरुख खान ने बॉलीवुड की एक से बढ़ कर एक फिल्में की हैं। जिनमें उनका किरदार लाजवाब था। बीते साल एक्टर अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने बेटे आर्यन का नाम नशीले पदार्थ से जुड़े मामले में सामने आने के बाद लगातार चर्चा में रहा। इसी बीच उनके वकील ने शाहरुख की संपत्ति को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया। आपको बता दें कि अपनी एक्टिंग से लोगों के दिल में अपनी पहचान बनाने वाले शाहरुख खान की प्रॉपर्टी इतनी ज्यादा है कि आप जानकर हैरान रह जाएंगे।

आज हम आपको उनकी संपत्ति और लाइफस्टाइल (Shahrukh Khan Net Worth 2021) के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. caknowledge.com की रिपोर्ट के अनुसार साल 2021 में शाहरुख खान के पास 5100 करोड़ की कुल संपत्ति है. उनका नेट वर्थ 700 मिलियन डॉलर के करीब बताया गया है. किंग खान (Shahrukh Khan Monthly Income) एक महीने में 12 करोड़ रुपये से ज़्यादा कमा लेते हैं और सालभर में उनकी कमाई 240 करोड़ रुपये के आस पास होती है

शाहरुख़ खान को लैविश लाइफस्टाइल की आदत है. आपको जानकर ताज्जुब होगा कि वो एक फिल्म के लिए 40-50 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. ब्रांड्स प्रमोशन के लिए भी वो मोटी रकम वसूलते हैं एक सफल अभिनेता के साथ साथ शाहरुख एक सफल बिजनेस मैन भी हैं. Red Chillies Entertainment, Dreamz Unlimited जैसी उनकी प्रोडक्शन कम्पनीज भी हैं. आईपीएल में भी उनकी टीम है.

यही नहीं किंग खान का घर भी किसी टूरिस्ट स्पॉट से कम नहीं है. मुंबई के बांद्रा में वो अपने घर ‘मन्नत’ में रहते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक उनके घर की कीमत 200 करोड़ रुपये है. इसके साथ ही शाहरुख खान के पास दुबई में भी आलीशान विला है जिसकी खूबसूरती देखने लायक है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *