उर्मिला मातोंडकर को है आज भी इस फिल्म में अभिनय करने का दुख, इंटरव्यू में कह दी यह बड़ी बात

1990 के दशक की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक उर्मिला मातोंडकर ने अपनी खूबसूरती से लाखों दिलों पर राज किया। उर्मिला ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और अपनी मेहनत के दम पर मुकाम हासिल किया। हर कलाकार की तरह उर्मिला मातोंडकर ने भी अपने करियर के लिए इंडस्ट्री में काफी संघर्ष किया। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने संघर्ष के बारे में बात की। आपको बता दें कि एक इंटरव्यू में उर्मिला मातोंडकर से बात करते हुए जब उनसे उनके करियर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब में हर बात पर खुलकर बात की और अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कहा, ‘मैंने बहुत संघर्ष किया है. मैं कभी भी अपनी तस्वीरें लेकर किसी भी निर्माता के दरवाजे पर नहीं पहुंची थी. आगे बात करते हुए कहती हैं कि मेरे परिवार का दूर-दूर तक फिल्म उद्योग से कोई संबंध नहीं था। मैं एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हूं लेकिन जो होना होता है वही होता है।

गौरतलब है कि एक फिल्म की कहानी शेयर करते हुए उर्मिला ने कहा, ‘मुझे ‘नरसिम्हा’ में रोल इसलिए मिला क्योंकि उस फिल्म के लिए जिस एक्ट्रेस को साइन किया गया था, उसे फ्रैक्चर हो गया था. और क्लाइमेक्स को 500 जूनियर कलाकारों के साथ शूट किया जाना था। वहां मैं नाचती और गाती थी. मैंने डांस की कोई ट्रेनिंग भी नहीं ली। लेकिन इससे पहले कि मैं परफॉर्म कर पाती, मुझे मना कर दिया गया। अब मेरा कोई प्रसिद्ध उपनाम नहीं था। 90 के दशक में मीडिया भी बहुत क्रूर था। मेरे बारे में कुछ भी लिखा जा रहा था और यह सिलसिला करीब चार साल तक चलता रहा। लेकिन ‘रंगीला’ आने पर मामला शांत हुआ। यही नहीं इसी कड़ी में आगे बात करते हुए उर्मिला मातोंडकर ने कहा, ‘रंगीला फिल्म में उनके अभिनय के लिए उन्हें कोई श्रेय नहीं दिया गया। इस फिल्म में उन्होंने जो कुछ भी किया, लोगों ने उसे सिर्फ एक सेक्स अपील बताया, इसका अभिनय से कोई लेना-देना नहीं था। अगर ऐसा होता तो ‘हाय रामा’ गाना बिना कलाकार के कैसे हो सकता था? क्या इमोशनल सीन करने का इकलौता जरिया है एक्टिंग? सेक्सी दिखना भी किरदार की डिमांड है।

हम आपको बता दें कि उर्मिला मातोंडकर ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस ‘कर्मा’ और ‘मासूम’ से की थी। फिर उन्होंने ‘जुदाई’, ‘सत्या’, ‘प्यार तूने क्या किया’, ‘भूत’, ‘कौन’ और ‘एक हसीना थी’ जैसी कई फिल्में की, जिन्हें दर्शकों ने खूब सराहा। वहीं उर्मिला मातोंडकर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो रंगीला गर्ल उर्मिला ने 42 साल की उम्र में बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर से शादी कर ली थी. दोनों अपनी जिंदगी काफी खुशी से जी रहे हैं.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *