JIO फोन 5G के फीचर्स हो गए लीक कीमत और खासियत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश

टेलीकॉम दिग्गज Jio अब एक किफायती 5G फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आगामी डिवाइस, जिसे कथित तौर पर JioPhone 5G कहा जाएगा, वर्तमान में काम कर रहा है और इस साल कुछ समय बाद बाजार में आएगा। यह देखते हुए कि Jio के किफायती फोन हॉटकेक की तरह बिकते हैं, अफवाह है कि JioPhone 5G भारत में अकेले ही 5G को अपना सकता है।

ये भी पढ़े- एक झटके में ही Mukesh Ambani को पीछे छोड़ Gautam Adani बन गए भारत के सबसे अमीर आदमी और पूरी दुनिया मे 11 वे नम्बर पर…

हालाँकि Jio ने अभी तक JioPhone 5G के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, Android Central ने इसके हार्डवेयर विनिर्देशों और सॉफ़्टवेयर के बारे में कुछ विवरण प्राप्त करने में कामयाबी हासिल की है। प्रकाशन के अनुसार, JioPhone 5G क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 480 चिपसेट को पैक करेगा, जो कि JioPhone नेक्स्ट में पाए जाने वाले स्नैपड्रैगन 215 पर एक महत्वपूर्ण प्रदर्शन सुधार प्रदान करेगा। डिवाइस में 6.5 इंच का बड़ा डिस्प्ले भी होगा, हालांकि, यह अभी भी एक एचडी + (1600 x 720) पैनल होगा।

Jio कथित तौर पर JioPhone 5G में स्नैपड्रैगन 480 को 4G रैम, 32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज और आगे के विस्तार के लिए एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ जोड़ेगा। जहां तक ​​5जी कनेक्टिविटी की बात है तो जियोफोन 5जी एन3, एन5, एन28, एन40 और एन78 बैंड को सपोर्ट करेगा। इससे हमें विश्वास होता है कि Jio की 5G सेवा, जो संभवतः आगामी फोन के साथ लॉन्च होगी, अन्य सभी 5G उपकरणों के लिए उपलब्ध होनी चाहिए जो इन बैंड का समर्थन करती हैं।

एंड्रॉइड सेंट्रल ने आगे खुलासा किया कि JioPhone 5G में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी, USB टाइप-C पोर्ट, 13MP का प्राइमरी कैमरा और 8MP का सेल्फी शूटर होगा। डिजाइन के बारे में बात करते हुए, प्रकाशन नोट करता है कि कंपनी के पुराने उपकरणों की तुलना में JioPhone 5G अधिक आधुनिक डिजाइन को स्पोर्ट करेगा। इसमें ऊपर और नीचे पतले बेज़ल, सेल्फी कैमरा के लिए एक छेद-पंच कटआउट और गोल किनारे होंगे।

सॉफ्टवेयर के संदर्भ में, JioPhone 5G एंड्रॉइड 11 (गो संस्करण) को कुछ ट्वीक्स के साथ चलाएगा , जिसमें हमेशा Google सहायक, टेक्स्ट-टू-स्पीच सपोर्ट, Google लेंस और Google अनुवाद के माध्यम से तत्काल अनुवाद शामिल है। और विभिन्न भारतीय भाषाओं के साथ एकीकरण। यह Jio के पहले से इंस्टॉल किए गए ऐप्स के सूट के साथ भी आएगा।

यह ध्यान देने योग्य है कि Jio ने अभी तक डिवाइस का प्रोटोटाइप नहीं बनाया है, इसलिए जब तक यह बाजार में आता है, तब तक यह इन सटीक विशिष्टताओं को प्रदर्शित नहीं कर सकता है। उसके ऊपर, Jio कथित तौर पर JioPhone 5G मॉनीकर के तहत कई SKU लॉन्च करने की योजना बनाई जा रही है, जो संभवतः विभिन्न स्क्रीन आकार और स्पेक्स की पेशकश करेगा।

फिलहाल, हमारे पास डिवाइस की कीमत और उपलब्धता की जानकारी नहीं है। हम उम्मीद करते हैं कि Jio आने वाले महीनों में JioPhone 5G के बारे में अधिक जानकारी साझा करेगा।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *