जनवरी में इस तारीख को लांच होगा Adani विल्मर का आईपीओ, कमाई के शानदार अवसर तलाशने वालों के लिए सुनहरा मौका

हम सभी जानते हैं कि बीते 1 वर्ष में शेयर मार्केट में आईपीओ की भरमार लग गई है. जहां कुछ कंपनियों के आईपीओ ने उम्मीद से उलट काफी अच्छे परिणाम दिखाएं हैं. वही कुछ कंपनियों के आईपीओ काफी निचले स्तर पर जा चुके हैं. ये भी पढ़े- उर्फी जावेद ने UP के CM योगी आदित्यनाथ के साथ अटैंड की ऑफिशियल मीटिंग?

हम आपको बता दें कि आईपीओ लॉन्च करने की इसी कड़ी में खाद्य तेल यानी एडिबल ऑयल बनाने वाली कंपनी अदानी विल्मर ने भी अपना आईपीओ लॉन्च करने की घोषणा की है. हम आपको बता दें कि इन का आईपीओ 27 जनवरी को खुल रहा है. अदानी विल्मर के आईपीओ का प्राइस बैंड 218-230 रुपए तय किया गया है. हम आपको बता दें कि एंकर निवेशकों के लिए यह यह इश्यू 25 जनवरी को खुलेगा और निवेशक 31 जनवरी 2022 तक आईपीओ में आवेदन कर सकेंगे.

गौरतलब है कि अदानी विल्मर ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में यह बताया है कि इनके आईपीओ का इंटीमेशन 2 अगस्त 2021 को दिया गया था इसके बाद अडानी इंटरप्राइजेज 19 जनवरी 2022 को सेबी में रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस जमा किया और 20 जनवरी को इसकी मंजूरी उन्हें से भी की तरफ से मिल गई. हम आपको बता दें कि अदानी ग्रुप की कंपनी अदानी विल्मर एफएमसीजी सेक्टर की काफी महत्वपूर्ण कंपनी है. यह कंपनी भारतीय बाजारों में फार्च्यून ब्रांड के नाम से खाने का तेल, आटा, चावल जैसे उत्पादों का कारोबार करती है.

हम आपको बता दें कि अदानी विल्मर ने शुरुआत में 4500 करोड़ का आईपीओ लाने की योजना बनाई थी लेकिन बाद में इसे घटाकर 3600 करोड़ कर दिया गया. कंपनी का कहना है कि इस आईपीओ के जरिए जुटाए गए फंड का इस्तेमाल कंपनी के कामकाज में होगा. हम आपको बता दें कि अदानी विल्मर की वेबसाइट के मुताबिक एडिबल ऑयल के मार्केट में उनकी कंपनी का सबसे बड़ा डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क है. पूरे भारत में इसके पचासी स्टॉक पॉइंट और 5000 के करीब डिस्ट्रीब्यूटर हैं. वह रिटेल मार्केट में इनकी हिस्सेदारी तकरीबन 10 फ़ीसदी की है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *