भीख मांगने पाली लड़की का टैलेंट देख गदगद हुए Anupam Kher, उठाया उसकी पढ़ाई लिखाई का पूरा खर्चा

Anupam Kher: हमारी हिंदी फिल्मी दुनियां में कुछ ऐसे भी अभिनेता या अभिनेत्री है, जिन्हें लोग सोशल मीडिया पर कम देखते है।लेकिन असल जिंदगी में इनकी काफ़ी प्रशंसक होते है। इसी मे से एक अभिनेता अनुपम खेर भी है। पर कुछ दिनों से वो सोशल मीडिया और खबरों में छाए हुए हैं। अनुपम की एक विडियो जो सोशल मीडिया में छाई हुई है। ये भी पढ़े- सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Nia Sharma का यह बोल्ड लुक, देखें तस्वीरें

अनुपम खेर की असल जिंदगी

अनुपम खेर अपनी असल जिंदगी में गरीब और अनाथ बच्चों के लिए एक संस्था बनाई हुई है और हमेशा ही ये ऐसे बच्चों की मदद करते है। अभिनेता अनुपम खेर अभी अपनी एक फिल्म के लिए नेपाल गए हुए हैं। और इसी दौरान नेपाल के काठमांडू में उनकी मुलाकात एक लड़की से हुई जो उनसे भीख मांगने आयी थी। और उस लड़की ने अनुपम खेर से अंग्रेजी में बात करती है।

उसकी बोली से अभिनेता अनुपम काफी प्रभावित हुए।इतना ही नहीं अनुपम ने उस बच्ची का एक वीडियो भी बनाया और उसे सोशल मीडिया पर साझा भी किया।इस वीडियो मे वो लड़की काठमांडू के बाहर एक मंदिर में आने वाले लोगों से पैसे मांगते हुए दिख रही है।

http://https://www.instagram.com/tv/CVvSj40lOvp/?utm_source=ig_web_copy_link

उस भीख मांगने वाली लडकी का नाम आरती है और वो लडकी वीडियो में कह रही है कि उसने अपनी जिंदगी में कभी विद्यालय नहीं देखा है पर उसे पढ़ने की इच्छा बहुत है। और वह अपने माता-पिता और भविष्य के लिए कुछ करने की इच्छा भी रखती है जिसे सुनकर अनुपम खेर काफी प्रभावित होते हैं और खुश होकर वो उस लड़की को विद्यालय भेजने का फैसला भी करते हैं।

अभिनेता इस वीडियो को साझा करते हुए कैप्शन में लिखते है कि उन्हें आरती काठमांडू के एक मंदिर के बाहर मिली जो असल में भारत के राजस्थान की है।फ़िर अनुपम खेर ने कहा कि उसने उनसे कुछ पैसे मांगे और उनके साथ एक तस्वीर भी खिंचवाई। अनुपम खेर ने आगे कहा कि आरती ने किस तरह उनसे फराटे दार अंग्रेजी में बात की।

इतना ही नहीं वह लडकी अपनी असल जिंदगी में स्कूल जाकर पढ़ने की इच्छा भी रखती हैं। इसलिए अनुपम खेर ने अब आरती की पढ़ाई की जिम्मेदारी भी उठाएंगे। इस वीडियो के कमेंट में लोगो ने अनुपम खेर की तारीफे भी कर रहे है और उनके काम की सराहना भी कर रहे हैं।

अनुपम खेर की निजी जिंदगी

अनुपम खेर बीते हुए साल 2008 से गरीब और जरूरतमंद बच्चों की मदद कर रहे है और उन्होंने अभी तक लाखों बच्चों का भविष्य बनाया है। अनुपम खेर फाउंडेशन ना सिर्फ बच्चों की शिक्षा के लिए बल्कि समग्र विकास का भी काम करता है और इसके अलावा गंभीर रोगों से ग्रसित बच्चों के इलाज के लिए भी यह फाउंडेशन काफ़ी काम करता है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *