करोड़ों दिलों पर राज करने वाली Katrina Kaif कभी नहीं गईं स्कूल, जानिए कितनी पढ़ी लिखी है

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ अपनी शादी को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहीं। हाल ही में कैटरीना कैफ ने अभिनेता विक्की कौशल से शादी की। वह ब्रिटिश-भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। आपको बता दिया जाए कि बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कैटरीना कैफ आज पहचान के मोहताज नहीं है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने बॉलीवुड को बहुत सारी हिट फिल्में दी है। उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्में कर बहुत ज्यादा सुर्खियां बटोरी नजर आई है। ये भी पढ़े- Malaika Arora भूल गई ब्रा पहनना, स्वेट शर्ट भी नहीं बचा पाया शरीर का ये अंग…

उन्होंने अपनी एक्टिंग और अपने मेहनत के दम पर बॉलीवुड में अपनी अलग जगह बनाई और करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया है। उन्हें शीला की जवानी गाना से भी फ़ेम हासिल किया है। वह बॉलीवुड फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती हैं। क्या आप जानते हैं कि कैटरीना ने मॉडलिंग के लिए स्कूल भी छोड़ दिया था। आइए जानते हैं कैटरीना कैफ की पढ़ाई के बारे में।

कैटरीना कैफ ने तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। उन्हें भारत की सबसे आकर्षक हस्तियों में से एक माना जाता है। आपको बात दिया जाए कि बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था।

बता दे उनके पिता मोहम्मद कैफ कश्मीरी मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन हुआ करते थे, जबकि मां सुजैन ब्रिटिश हैं। अभिनेत्री कैटरीना कैफ का बचपन तकरीबन 18 देशों में बीता था। लगातार यात्रा करने के कारण वह कभी स्कूल नहीं जा पाई थी। उसे पढ़ाने के लिए एक होम ट्यूटर रखा गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैटरीना कैफ ने 14 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया था। कुछ सालों के बाद, वह भारत आई और अपना मॉडलिंग करियर जारी रखा। फिर फिल्म इंडस्ट्री में आकर वह धीरे-धीरे सफलता की सीढ़ियां चढ़ती गईं।

एक इंटरव्यू के दौरान कटरीना ने खुद बताया था कि मुंबई शिफ्ट होने से पहले वह लंदन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थीं, लेकिन उनका मन नहीं लगा। इस समय कैटरीना कैफ बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं। उसकी तीन बड़ी बहनें, तीन छोटी बहनें और एक बड़ा भाई भी हैं।

कैटरीना कैफ ने हिंदी के साथ-साथ तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *