Tata Group के इस शेयर में लगाओ पैसे एक साल में कर देगा मालामाल, Rakesh Jhunjhunwala ने भी लगाए है

बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने छुट्टियों के कम सप्ताह में टाटा समूह के सिर्फ दो शेयरों से 1,331 करोड़ कमाए, क्योंकि सेंसेक्स और निफ्टी ताजा उच्च स्तर पर पहुंच गए। दिग्गज निवेशक टाइटन कंपनी लिमिटेड और टाटा मोटर्स द्वारा किए गए दो सबसे बड़े दांवों ने पिछले 4 कारोबारी सत्रों के दौरान उत्तर की ओर यात्रा की, जिससे राकेश झुनझुनवाला को अच्छा रिटर्न मिला। जहां टाइटन के शेयर की कीमत 8.98% बढ़ी, वहीं ऑटो प्रमुख टाटा मोटर्स ने 30% की भारी बढ़ोतरी की। दलाल स्ट्रीट पर कमाई का मौसम शुरू होते ही घरेलू इक्विटी बाजार स्वस्थ आर्थिक उत्पादन से मदद करते हुए बार-बार नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच रहे हैं। ये भी देखे- Mouni Roy ने कराया ब्लैक ड्रेस में बोल्ड फोटोशूट, लोग हो रहे है मदहोश

टाटा मोटर्स आगे बढ़ी

टाटा मोटर्स के शेयर की कीमत इस सप्ताह अपने आप में एक लीग में रही है। पिछले शुक्रवार को बंद होने के बाद से स्टॉक 496 रुपये प्रति शेयर पर कल के सत्र को समाप्त करने के लिए 30% की भारी वृद्धि हुई। पिछले हफ्ते के अंत में, राकेश झुंझुवाला की टाटा मोटर्स में 3.77 करोड़ इक्विटी शेयरों की हिस्सेदारी का मूल्य 1,445 करोड़ रुपये था। जैसे ही शेयर की कीमत बढ़ी और 52-सप्ताह के नए उच्च स्तर पर पहुंच गई, टाटा मोटर्स में बिग बुल की हिस्सेदारी का मूल्य कल के कारोबार के बाद 1,874 करोड़ रुपये हो गया। इससे महज चार कारोबारी दिनों में 429.59 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ।

इस साल अब तक, टाटा मोटर के शेयर की कीमत में 166.27% की वृद्धि हुई है और विश्लेषकों को और अधिक वृद्धि की संभावना दिख रही है। टाटा मोटर्स द्वारा इस सप्ताह घोषित टीपीजी सौदे के बाद एमके ग्लोबल के विश्लेषकों ने शेयर पर 515 रुपये प्रति शेयर का लक्ष्य मूल्य रखा है।

आईसीआईसीआई डायरेक्ट का टाटा मोटर्स पर 515 रुपये का लक्ष्य मूल्य भी है, यह कहते हुए कि टीपीजी सौदा स्टॉक के लिए मूल्य को अनलॉक करता हैं।

टाइटन का स्टॉक चमकता हुआ दिखाई दिया

राकेश झुनझुनवाला के लिए टाइटन सबसे बेशकीमती चीजों में से एक रहा है। इक्का-दुक्का निवेशक के पास अपनी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के साथ टाइटन कंपनी लिमिटेड के 4.26 करोड़ शेयर हैं। कंपनी में दंपति की 4.81% हिस्सेदारी का मूल्य पिछले सप्ताह के अंत में 10,046 करोड़ रुपये था।

शेयर इस सप्ताह 8.98% बढ़कर कल के सत्र में 2,567 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ। कल के समापन पर राकेश झुनझुनवाला के निवेश का मूल्य 10,948 करोड़ रुपये था। इससे इस हफ्ते 902 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ।

टाइटन सालों से राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में है। 2021 में अब तक स्टॉक 64.7% बढ़ गया है। इस महीने की शुरुआत में, टाइटन ने कहा कि उसने जुलाई-सितंबर तिमाही में एक मजबूत प्रदर्शन देखा है, जो कोविड -19 की दूसरी लहर के चढ़ाव से एक मजबूत वसूली करता दिखाई दिया है।

विश्लेषकों का शेयर पर तेजी बनी हुई है, हालांकि, टाइटन वर्तमान में मोतीलाल ओसवाल, एमके ग्लोबल और आईसीआईसीआई डायरेक्ट के विश्लेषकों द्वारा लगाए गए अनुमानों से ऊपर कारोबार कर रहा है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *