Saif Ali Khan की अपनी संपत्तियों पर मालिकाना हक को लेकर खुला सबसे बड़ा राज, जाने इसकी वास्तविक सच्चाई

हम आपको बता दें कि बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और नवाब घराने के वंशज सैफ अली खान आज कुल 5000 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. बता दें कि सैफ अली खान का एक्टिंग करियर भी काफी सफल रहा है और उन्होंने अपने एक्टिंग के दम पर भारत ही नहीं बल्कि विश्व में अपनी एक अलग पहचान बनाई हुई है. लोग उनकी एक झलक पाने को बेकरार रहते हैं. ये भी पढ़े- जब बॉलीवुड के इस एक्टर ने हनीमून पर ही अपनी पत्नी के ब्रेस्ट मिल्क पी लिया, दुनिया को पता चलते ही मचा हंगामा

हम आपको बता दें कि अगर हम सैफ अली खान की संपत्ति की बात करें तो इनकी संपत्ति में हरियाणा के पटौदी पैलेस लेकर भोपाल में उनके पूर्वजों तक की संपत्ति शामिल है. लेकिन हम आपको यह भी बताते चले कि भले ही सैफ अली खान वर्तमान में 5000 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं लेकिन वह इसमें से एक भी पैसा अपने बच्चों के नाम नहीं कर सकते हैं. आपको यह खबर पढ़कर आश्चर्य जरूर हो रहा होगा लेकिन यह सच्चाई है. हम आपको बता दें कि सैफ अली खान इस संपत्ति के कानूनी रूप से मालिक नहीं है अगर वह इस संपत्ति पर अपना मालिकाना हक चाहते हैं तो उन्हें कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ेंगे लेकिन फिर भी यह मुश्किल ही है कि उन्हें उनकी सारी संपत्ति वापस मिल पाए.

गौरतलब है कि पटौदी खानदान को जिस एक्ट की बदौलत यह संपत्ति मिली है उस एक्ट के तहत कोई भी कानून उनकी इसमें कोई सहायता नहीं कर सकता है. हम आपको बता दें कि इस स्थिति में अगर उनकी कोई सहायता कर सकता है तो वह है सिर्फ भारत के राष्ट्रपति लेकिन वहां भी यह जरूरी नहीं है कि इनको इनकी पूरी संपत्ति वापस मिल पाएगी. हम आपको बता दें कि अगर सरकार यह प्रयास करें तो उनकी कुल संपत्ति में से कुछ हिस्सा उनके नाम पर कानूनी रूप से किया जा सकता है जिससे उनके परिवार का आने वाला भविष्य अपना जीवन सुख पूर्वक व्यतीत कर सकें.

हम आपको बता दें कि सैफ अली खान के दादा ब्रिटिश शासन के दौरान एक नवाब थे और उन्होंने अपनी संपत्ति की कभी भी वसीयत नहीं बनाई थी. इसके पीछे का कारण यह बताया जाता है कि उन्हें डर था कि इसके वजह से उनके परिवार में दरार आ सकती है. इसी परंपरा को जारी रखते हुए सैफ अली खान के पिता ने भी अपनी संपत्ति सैफ अली खान के नाम नहीं की थी और अब सैफ अली खान को भी इसी परंपरा का पालन करना होगा.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *