जब Karishma Kapoor और Rekha बन गई थी सौतन

बॉलीवुड में कई सारे कलाकार होते हैं जो एक फिल्म में साथ काम करते हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि सीनियर कलाकारों की वजह से जूनियर कलाकार उस फिल्म का हिस्सा बनने से डरते हैं या फिर सोचते हैं कि उनके सामने एक्टिंग कैसे करेंगे। आज की उसमें भी हम ऐसी ही एक फिल्म की बात करने जा रहे हैं जिनमें एक जूनियर अदाकारा ने एक सीनियर अदाकारा के होने पर फिल्म में साइन करने के लिए डर गई थी। ये भी पढ़े- जब बॉलीवुड के इस एक्टर ने हनीमून पर ही अपनी पत्नी के ब्रेस्ट मिल्क पी लिया, दुनिया को पता चलते ही मचा हंगामा

यह बात है फिल्म जुबैदा की। इस फिल्म में एक्ट्रेस रेखा ने रोल निभाया था। और फिर रेखा के साथ इस फिल्म जुबैदा में करिश्मा को कास्टिंग करने का फैसला किया गया और उन्हें इस फिल्म का ऑफर मिला। लेकिन जब करिश्मा को पता चला कि इस फिल्म में रेखा भी है तू है बहुत डर गई थी।

http://https://www.instagram.com/p/Bjuoq43Abph/?utm_source=ig_web_copy_link

फिल्म जुबैदा में राजस्थान के मारवाड़ राजघराने के राजा महाराजा हनवंत सिंह की प्रेम कहानी को बड़ी खूबसूरती से दिखाया गया था। फिल्म में मनोज बाजपाई करिश्मा कपूर और रेखा ने मुख्य भूमिका निभाई थी। वहीं रेखा और करिश्मा कपूर फिल्म में सौतन के किरदार में नजर आए थे। और मनोज बाजपाई राजा हनवंत सिंह के किरदार में दिखाई दिए थे।

करिश्मा पहले तो इस फिल्म को करने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थी। उन्हें जब पता चला कि उनकी सीनियर अदाकारा रेखा इस फिल्म में है तो इस फिल्म को साइन करने के लिए करिश्मा कपूर ने थोड़ा वक्त लिया था।

एक बार इस फिल्म के डायरेक्टर श्याम बेनेगल ने कहा था कि,“ इस फिल्म को साइन करने से पहले करिश्मा बहुत घबराई हुई थी। उन्होंने कहा कि लोगों की घबराने की दो वजह थी । पहली की रेखा उनके अपोजिट थी और दूसरी कि साल 2001 से पहले करिश्मा ने इस तरह का कोई सीरियस किरदार नहीं निभाया था ।

http://https://www.instagram.com/reel/CWff_rTNwaI/?utm_source=ig_web_copy_link

वही करिश्मा से पहले डायरेक्टर ने जुबैदा के किरदार के लिए मनीषा कोइराला से बात की थी । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह भी रेखा की फिल्म में नहीं आना चाहती थी।

इसके अलावा करिश्मा कपूर ने भी इस बात का खुलासा करते हुए कहा था कि ,“इस फिल्म को साइन करने में मुझे बहुत समय लगा था। मैं खुद को इस रोल के लिए तैयार नहीं कर पा रही थी ।”

आपको बता दें कि इस फिल्म में लोगों ने करिश्मा के काम की बहुत ज्यादा तारीफ की। इस फिल्म में अपने किरदार के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास धमाल नहीं मचा पाई।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *