इस शर्त के कारण एक नही हो पाए Amitabh और Rekha, जया ने मानी ससुर हरिवंश राय बच्चन की शर्त

जब बात महानायक अमिताभ बच्चन की आती है तो किसी पर्टिकुलर उम्र के फैंस नहीं होते वहां हर उम्र के लोग उनके साथ होते हैं वह बच्चा हो, जवान हो या कोई बुज़ुर्ग,  हर लोग इस महान कलाकार का फैन है। इस लीजेंड अभिनेता ने हर किसी के दिल में अपनी जगह बना कर रखी हुई है। वह एक लेजेंडरी अभिनेता से इसलिए नहीं क्योंकि वह एक्सपीरियंस और महान कलाकार हैं बल्कि इसलिए भी है क्योंकि उनकी पर्सनालिटी इतनी जबरदस्त है जिन से हर एक साधारण आदमी भी और एक महान कलाकार भी बहुत प्रभावित रहता है।

यह बात तो हम सब जानते हैं कि अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन इंडस्ट्री में पावर कपल नाम से जाने जाते हैं। इस पावर कपल की शादी भी लव मैरिज हुई थी। लेकिन यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि अमिताभ बच्चन के पिता महान लेखक हरिवंश राय बच्चन ने बिग बी और उनकी होने वाली पत्नी जया बच्चन के सामने एक ऐसी शर्त रखी जिसके आगे दोनों ने घुटने टेक दिए।

वह शर्त बताने से पहले हम आपको यह बता दें कि इन दोनों की प्यार की शुरुआत हुई कहां से दरअसल अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री जया बच्चन एक फिल्म कर रहे थे साथ में “गुड्डी” 1971 में, इस फिल्म में जया बच्चन मुख्य किरदार निभा रही थी जो कि राजेश खन्ना के ऑपोजिट थी। पहले जया बच्चन और अमिताभ बच्चन में दोस्ती हुई और दोस्ती आगे बढ़ते बढ़ते प्यार के रूप में बदल गई।

फिल्म गुड्डी के बाद दोनों कलाकारों का मिलना जुलना काफी बढ़ गया था कुछ दिन बाद अभिनेता अमिताभ बच्चन की एक और पिक्चर रिलीज हुई जिसका नाम “जंजीर” था, जंजीर फिल्म में तो बॉक्स ऑफिस में धमाल मचा दिया था जिस की सक्सेस पार्टी को इंजॉय करने के लिए अमिताभ अपने दोस्तों के साथ लंदन जा रहे थे, जाने वाले संगीसाथी में जया भी शामिल थी जब यह बात अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन को पता चली तो उन्होंने उन दोनों को अपने पास बुलाया और कहा अगर तुमको जाना है तो पहले शादी करनी पड़ेगी और इस जल्दबाजी में दोनों ने हां करदी और  दोनों को शादी हुई और दोनों का हनीमून लंदन में हुआ।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *