बॉलीवुड के महानायक, अरबों की संपत्ति के मालिक है Amitabh Bachchan, फिर क्यों परिवार के ये लोग है भुखमरी की हालत में

बॉलीवुड में जुड़े अभिनेताओं के परिवार जितनी आलीशान जिंदगी जीता हैं वही उन परिवारों से जुड़े और कई परिवार ऐसे हैं जो कि गुमनामी और गरीबी की जिंदगी जी रहे हैं। आज के इस पोस्ट में हमें बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के परिवार से जुड़ी एक ऐसी ही परिवार की बात करने जा रहे हैं जो कि गरीबी की साए में जिंदगी बिताने को मजबूर है।

ये भी पढ़े- Mukesh Ambani और Nita Ambani की सैलरी जानकर रह जायेंगे दंग

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज पूरे भारत में छाए हुए हैं । भारत का कोई एक भी ऐसा नागरिक नहीं जो अमिताभ बच्चन से प्यार ना करता हो। उन्होंने अपने करियर के जरिए बहुत लोगों का प्यार हासिल किया। आज वह और उनका परिवार एक आलीशान जिंदगी जी रहे है । उनकी पत्नी भी बॉलीवुड से ही बिलॉन्ग करती है और वही उनके बेटे और बहू भी बॉलीवुड के जाने-माने हस्तियां है । आज उनके परिवार में किसी चीज की कमी नहीं है। वह आज महंगे गाड़ियों में घूमते हैं और करोड़ों के बंगले में रहते हैं।

उनके परिवार के लोगों को तो हर कोई जानता है लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि बिग बी की एक बुआ भी हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमिताभ बच्चन की बुआ के बेटे का नाम रामचंदर था , जिनकी हालत आज बहुत खराब हो चुकी है।

अनूप रामचंद्र की हालत पहले ऐसा नहीं हुआ करती थी वह भी धनवान हुआ करते थे। हालांकि समय के साथ सब पैसे खत्म होते गए और अब उनका परिवार गरीबी की जिंदगी जी रहा है। उनके परिवार में अमिताभ बच्चन जैसा बड़ा नाम होने के बावजूद आज वह गरीबी में जी रहे हैं। एक समय था जब बच्चन परिवार और उनका परिवार काफी करीब हुआ करते थे लेकिन एक विवादित जमीन के चलते रिश्तो में खटास आ गई।

यह घटना आपको विस्तार में बताते हैं दरअसल एक पुश्तैनी मकान को लेकर दोनों परिवारों के बीच कुछ अनबन हुई। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक इस घर को अनूप हरिवंश राय बच्चन की याद में एक संग्रहालय का रूप देना चाहते थे लेकिन अमिताभ बच्चन की इसमें कोई दिलचस्पी नहीं थी। इस घर को लेकर विवाद की मुख्य वजह तो स्पष्ट नहीं है लेकिन महानायक ने जमीन और घर को लेकर अनूप के परिवार से दूरी बना ली । आपको जानकर हैरानी होगी कि अभिषेक की शादी में भी अनूप के परिवार शामिल नहीं हुए थे।

एक इंटरव्यू के दौरान अनूप रामचंद्र ने कहा था कि वह अभिषेक और ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी में जाना चाहते थे लेकिन उनके हालात सही नहीं थे और उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि इतनी बड़ी शादी में आ सके। ऐसा भी कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन खुद ही अपने भतीजे से बात नहीं करना चाहते थे।

अमिताभ बच्चन के पास इतना पैसा है अगर वह चाहे तो पल भर में ही अनूप के परिवार की जिंदगी बदल सकते हैं लेकिन इन दोनों परिवारों में खटास इतनी बढ़ चुकी है कि अब यह दोनों एक दूसरे का शकल देखना भी पसंद नहीं करते।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *