वास्तुशास्त्र के हिसाब से सुबह इन 5 चीजों को देखने से होगा दिन बर्बाद

आप खुद को यह कहते हुए बहुत बार पाए होंगे की आज सुबह उठते किस की शक्ल देखी थी दिन इतना बुरा बीता है। सुबह जल्दी उठना एक बहुत अच्छी आदतों में से एक आदत है और सुबह उठकर हम सबसे पहले क्या देखते हैं यह उससे भी ज्यादा ज़रुरी है। हम बात कर रहे हैं उन पांच महत्वपूर्ण चीज़ो की जिन्हें हमें सुबह उठते बिल्कुल भी नहीं देखना चाहिए , हमारा वास्तु भी यही कहता है।

See More : जब Madhuri Dixit के प्यार में Sanjay Dutt ने भुला दिया था अपनी पहली पत्नी को, पढ़ें पूरी खबर

शीशा –

मान्यता है कि शीशा सुबह उठने के साथ देखते ही दिन बहुत खराब जाता है वास्तु भी यही कहता है शीशा उठने के बाद तुरंत बिल्कुल भी नहीं देखना चाहिए बेहतर है कि पहले आप अपने मुंह हाथ धो लें फ्रेश हो जाएं उसके बाद ही शीशा देखें।

खंडित मूर्ति –

वैसे तो घर में खंडित मूर्ति रखनी ही नहीं चाहिए क्योंकि वह सबसे बड़ा अपशकुन कहला जाता है लेकिन अगर आपके घर में कोई भी खंडित मूर्ति है तो उसे ऐसी जगह बिल्कुल भी ना रखें कि आपकी आंख खुलते ही वह आपके आंखों के सामने हो कोशिश करें कि उसे ऐसी जगह रखें जो आपको तुरंत ना देखें उठने के बाद।

बंद घड़ी –

घर में कभी भी बंद घड़ी नहीं रखनी चाहिए किसी भी हालात में क्योंकि बंद घड़ी रखने से घर में आर्थिक तंगी आती है परिवार में झगड़े होने की संभावना बहुत ज्यादा होती है और सुबह उठने के साथ उसको देखना तो एक मनहूसियत का रूप है तो कोशिश करें कि घर में रुकी घड़ी को रखें ही ना और अगर है तो उसको बिल्कुल हटा कर रखें।

झूठे बर्तन –

घर की सफाई रखना बहुत जरूरी है और दूसरी तरफ झूठे बर्तन सुबह उठते ही देखना आपके दिन के लिए बहुत खराब हो सकता है वास्तु के हिसाब से आपको रात में ही झूठे बर्तन धो के सोना चाहिए ताकि सुबह उठते आप किचन में जाए तो झूठे बर्तन आपकी आंखों के सामने ना आए क्योंकि उससे आपका दिन खराब जा सकता है।

परछाई ना देखें –

वास्तु के हिसाब से मान्यता है कि सुबह उठने के साथ परछाई बिल्कुल ना देखे किसी भी कारणवश अगर आपकी नजर परछाई पर चली जाती है तो पूरी तरीके से कोशिश करें उसको नजरअंदाज करने की क्योंकि परछाई देखने से जीवन में कई तरह की रूकावट आ सकती हैं भूत प्रेत की भी संभावनाएं मानी जा सकती है जो कि आपके जीवन में परछाई की वजह से बहुत नेटिविटी आ सकती है इसलिए पूरी तरीके से उसको नजरअंदाज करें।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *