भारत की इस झील का नाम है माधुरी दीक्षित के नाम पर, जाने इसके बारे में

हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग,डांस और खूबसूरती से माधुरी दीक्षित ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है. हम आपको बता देंगे माधुरी दीक्षित को बॉलीवुड की धक-धक गर्ल भी कहा जाता है. भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में उनके चाहने वाले बसे हुए हैं. हम आपको बता दें कि उनके चाहने वाले उनकी एक झलक पाने को बेकरार रहते हैं.

हम आपको बता दें कि बॉलीवुड में शायद ही कोई दिक्कत कलाकार ऐसा होगा जिसके साथ माधुरी दीक्षित ने काम नहीं किया होगा. आज भी माधुरी दीक्षित फिल्मी दुनिया में काफी सक्रिय हैं. आपको बता दें कि वह शादी के बाद अपने पति डॉक्टर नेने के साथ अमेरिका शिफ्ट हो गई थी लेकिन फिर बाद में वह इंडिया वापस आकर बस चुकी है.

गौरतलब है कि हमारे देश में माधुरी दीक्षित के नाम पर एक झील का नाम भी रखा गया है. हम आपको बता दें कि यह झील काफी खूबसूरत जगह पर है. देश के राज्य अरुणाचल प्रदेश में एक सांगतेसर नामक झील है इसी झील का नाम बदलकर माधुरी दीक्षित झील भी रख दिया गया है. हम आपको बता दें कि यह झील तवांग से तकरीबन 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और यह समुद्र से 3708 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है.

इस झील को माधुरी दीक्षित के नाम पर रखने का सबसे बड़ा कारण यह है कि माधुरी दीक्षित के मशहूर फिल्म कोयला के एक गाने की शूटिंग कहां पर हुई थी. इसी वजह से इस झील का नाम माधुरी दीक्षित झील रखा गया है. हम आपको बता दें कि इस फिल्म में माधुरी दीक्षित के ऑपोजिट बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान और यह फिल्म बॉलीवुड पर बड़ी हिट साबित हुई थी. हम बता दें कि हर साल हजारों लोग इस झील को देखने आते हैं और यहां पहुंचने के लिए वह तवांग से गाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *