56 साल की उम्र में भी फिटनेस के मामले में नए सितारों को मात देते Salman Khan, खुद बताए दुनिया को इसके पीछे के राज

बोलीवुड के मेगास्टार अभिनेता सलमान खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है, उनके अभिनेय का उदहारण आप उनके हिट फिल्मों को देख कर लगा सकते हैं। यह तो बात हुई उनके फ़िल्मों की, पर उनकी फिटनेस की बात की जाए तो वे 56 की उम्र में भी काफी स्मार्ट और हैंडसम दिखते हैं। वहीं उनका लुक्स आज भी इंडस्ट्री में कई नए अभिनेताओं को मात देता हैं। अब भाग्यश्री ने सलमान खान के साथ हुई इस बड़ी घटना का उड़ाया मजाक, सोशल मीडिया पर लिखी है यह बात

आज हम इस पोस्ट में सलमान खान की पर्सनल फिटनेस से जुड़ी कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे है, जिसे आप जानकर अंदाजा लगा सकते है, की वे अपनी फिटनेस को मेंटेन करने के लिए अपने शरीर पर काफी मेहनत करते है, जो काबिले तारीफ हैं।

आपको बता दें, इस बात की जानकारी सलमान के फिटनेस ट्रेनर राकेश उडियार ने खुद दिया है, जो बीते लगभग 16 सालों से उन्हे ट्रेनिंग देते आ रहे हैं।

फिटनेस के लिए डेडिकेशन

राकेश उडियार ने बताया है की, सलमान खान का डेडीकेशन दूसरे सितारों से काफी ज्यादा है, वहीं उनके फिटनेस का एक बड़ा राज भी हैं। यहीं नही, कई बार तो सलमान खान खुद उन्हें कॉल करके एक्सरसाइज के बारे में पूछते है, इसके अलावा, वे एक स्टूडेंट के रूप में भी काफी सपोर्टिव हैं।

एक्सरसाइज रूटीन

वहीं उनके एक्सरसाइज रूटीन की बात की जाए तो, राकेश बताते है की वे इसको लेकर काफी स्ट्रीट रूटीन फॉलो करते है, और अगर वे नहीं भी रहते तो खुद ही अपनी एक्सरसाइज शुरू कर देते हैं। यही नही, एक्सरसाइज से पहले प्रॉपर वार्म अप और अपने वर्कआउट के बाद प्रॉपर स्ट्रैचिंग भी उनके रूटीन का ही एक हिस्सा हैं।

हाई वॉल्यूम ट्रेनिंग

सलमान खान की फिटनेस का बड़ा राज उनका हाई वॉल्यूम ट्रेनिंग हैं, जहां पर अधिक वजन उठाने की अपेक्षा वह अधिक रिपीटेशन वाली ट्रेनिंग करना पसंद करते हैं। वह सिर्फ 6 दिन ही एक्सरसाइज करते हैं, आखिरी दिन यानी रविवार को सिर्फ रेस्ट करते हैं|

डाइट

सलमान खान लगभग 5 से 6 मील लेते हैं, इसमें लो कार्ब डाइट रहता है, जैसे चिकन, अंडे, चावल, दाल, नट्स, हरी सब्जियां, प्रोटीन शेक आदि। सलमान डाइटिंग पर फॉक्स नहीं करतें।

मोटिवेशनल

राकेश ने बताया की, वर्कआउट या एक्सरसाइज करते वक्त वे अपना मोटिवेशन बनाए रखते हैं।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *