लंदन के बाद न्यूयॉर्क में भी एक आलीशान होटल के मालिक बन गए Mukesh Ambani, देखें तस्वीरें

भारत का सबसे अमीर इंडस्ट्रियलिस्ट मुकेश अंबानी ने बीते 1 साल के अंदर है बहुत बड़ा सौदा कर लिया. बता दें कि मुकेश अंबानी सबसे लग्जरी होटल में से एक मंडारिन ओरिएंटल को खरीद लिया है और अब उसका मालिकाना हक रखते हैं. रिपोर्ट की माने तो मुकेश अंबानी ने इस होटल का सौदा तकरीबन 9.81 करोड़ डॉलर किया है, यदि पैसे को भारतीय रुपए के अनुसार देखें तो इस होटल की लागत मुकेश अंबानी की खरीद के हिसाब से 728 करोड़ रुपए है. Mukesh Ambani के घर में काम करने के लिए UPSC से भी खरतनाक टेस्ट देना होगा, लाखो में है सेलरी, जाने क्या है सुविधा

मालूम हो कि मुकेश अंबानी की प्रॉपर्टी को वैश्विक मान्यता पहले से ही प्राप्त है और इसने पहले ही कई पुरस्कार जीत लिया है. इस होटल को FORBES फाइव स्टार होटल और FORBES फाइव स्टार स्पा का दर्जा प्राप्त है. तस्वीरों में साथ देखा जा सकता है की होटल आधुनिक सुविधाओं से लैस है और कई लग्जरी सुविधाएं उपलब्ध है. होटल के कमरे रेसिंग हैं तो कोई सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्कल के तरफ से है और इस होटल के अंदर से बेहद आलीशान नजारा देखने को मिलता रहता है.

बता दें कि इस होटल में टू रूम Suit और पेंटहाउस जैसे कमरे की मौजूद है और साथ ही साथ आर्ट म्यूजियम, प्रीमियम साउंड सिस्टम, म्यूजिक कलेक्शन जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध है. इस होटल में एक बेहद लग्जरी बार भी उपलब्ध है जहां लोग जमकर एंजॉय कर सकते हैं. मुकेश अंबानी के होटल का निर्माण वर्ष 2003 में हुआ था और यह होटल हडसन नदी, सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्कल के ठीक बगल में स्थित है.

बताते चलें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज का कहना है की ट्रांजैक्शन मार्च 2022 के आखिर तक हो जाएगा और इस साल का तकरीबन पूरा समय लग सकता है. आपको यह भी मालूम हो कि पिछले वर्ष अप्रैल के महीने में मुकेश अंबानी ने ब्रिटेन के पहले आईकॉनिक कंट्री क्लब और गोल्फ रिजॉर्ट स्टॉक 593 करोड रुपए में खरीदा था और इस रिसोर्ट में जेम्स बांड की फिल्मों की भी शूटिंग हो चुकी है.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *