नीता अंबानी से लेकर सोनम कपूर तक है इनकी दीवानी, 18 सेकंड में बांध देती है साड़ी, जानती हैं 325 तरीके साड़ी पहनना

भारतीय संस्कृति के द्वारा महिलाओं के लिए साड़ी को एक बेहद ही मुख्य स्थान प्राप्त है और यही कारण है कि आज भी हमारे भारत में लगभग सभी राज्यों के अंदर महिलाओं को साड़ी पहनते हुए देखा जा सकता है भले ही उनकी साड़ी पहनने के तरीके या फिर उसके डिजाइन अलग हो सकते हैं लेकिन साड़ी के लिए सभी के मन में लगभग एक जैसा ही स्थान है!

शायद यही कारण है कि आज हमारे देश के अंदर सब्यसाची और तरुण तहिलयानी जैसे कई बड़े ब्रांड्स अपने डिजाइनर साड़ियों के लिए जाने जाते हैं और इन ब्रांड्स की साड़ियों की कीमत लाखों-करोड़ों में होती है लेकिन यदि किसी महिला को साड़ी पहनी नहीं आती है तो उसके लिए भी है बेशकीमती साड़ियां किसी काम की नहीं है साड़ी को पहनना अपने आप में ही एक कला होती है!

ऐसे में आज हम आपको अपनी इस आर्टिकल के माध्यम से एक ऐसी महिला से मिलवाने जा रहे हैं जिसको साड़ी पहने और पहनाने की इस कला में महारत हासिल है इतना ही नहीं बल्कि यह महिला अपनी इस कला के ही दम पर कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी है और साथ ही अपनी इसी कला से लाखों करोड़ों की कमाई भी करते हैं!

दरअसल हम बात कर रहे हैं डोली जैन की जिन्होंने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में महज 18.5 सेकंड में साड़ी बांधने का रिकॉर्ड दर्ज किया है वही अक्सर ही हम लोग अभिनेत्रियों को भी साड़ी पहने हुए उनके ट्रेडिशनल लुक में देखते हैं तो हमारे मन के अंदर भी ख्याल आ जाता है कि आखिरकार अभिनेत्रियां इतनी परफेक्ट तरीके से कैसे साड़ियां पहन लेती है? तो चलिए बता देते हैं की अभिनेत्रियां इसके लिए डोरी जैन जैसी ही साड़ी स्टाइलिस्ट की मदद लेती है!

वहीं अगर डोली जैन की बात की जाए तो उन्होंने अपने नाम पर कई रिकॉर्ड दर्ज करवाए हैं जैसे कि डोली जैन एक ही साड़ी को तकरीबन 325 तरीके से स्टाइलिश बनाकर पहन सकती है और यही वजह है कि आज देश के सबसे अमीर और रहीस परिवारों में सबसे ऊपर नजर आने वाला अंबानी परिवार भी डोली जैन की इस कला का दीवाना है!

आपको बता दें कि कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ-साथ नीता अंबानी और श्लोका अंबानी जैसी नामी हस्तियां भी डोली जैन के ग्राहक रह चुके हैं वही बॉलीवुड की अभिनेत्रियों की बात की जाए तो दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा जैसी अभिनेत्री से लेकर अक्सर अपने स्टाइल स्टेटमेंट को देने वाली सोनम कपूर तक उनके इस अनोखे टैलेंट के दीवाने हैं!

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *