बॉलीवुड ने फिल्मों की लोकेशन के नाम पर एक नहीं कई बार बनाया है लोगों को बेवकूफ, पढ़ें पूरी खबर

हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड में पिक्चरें एक बड़े बजट के साथ बनती है. पिक्चरों के सीन कई बार ऐसी जगह पर शूट किए जाते हैं जिन्हें देखकर दर्शक उस जगह पर घूमने का अपना मन बना लेते हैं. आज आपको हम बॉलीवुड के कुछ ऐसी ही पिक्चरों के बेहतरीन सीन की सच्चाई के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप सोच भी नहीं सकते हैं.

बजरंगी भाईजान

हम सभी जानते हैं कि इस फिल्म में यह दिखाया गया है कि सलमान खान के साथ मुन्नी का किरदार करने वाली लड़की पाकिस्तान के सुल्तानपुर से आई है. यही कारण है कि पड़ोसी देश के साथ संबंध जटिल होने के कारण वहां पर शूटिंग करना संभव नहीं था. इस वजह से इस फिल्म की सारी शूटिंग कश्मीर वैली में की गई है.

फना

बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक गिनी जाने वाली फिल्म फना में यह दिखाया गया है कि फिल्म की पूरी शूटिंग कश्मीर की वादियों में हुई है. हम आपको बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग कश्मीर में नहीं बल्कि पोलैंड में हुई थी.

मैरी कॉम

भारतीय स्टार महिला मुक्केबाज मैरीकॉम के ऊपर बनी फिल्म के सभी दृश्य हिमाचल प्रदेश में शूट किए गए थे. मैरी कॉम जो नॉर्थईस्ट आती हैं वहां पर शूटिंग करना संभव नहीं था. यही कारण था कि हिमाचल प्रदेश में उस तरह का माहौल बनाकर फिल्म की शूटिंग की गई थी.

यह जवानी है दीवानी

हम सभी जानते हैं कि यह फिल्म लोगों को खासकर युवाओं को खूब पसंद आई थी. इस फिल्म में बर्फीली पहाड़ियों और बर्फ से ढके सड़कों को देखकर लोगों ने एक बार मनाली की टिकट बुक करने का मन भी बना लिया था. लेकिन हम आपको बता दें कि वास्तव में यह सीन बना ली कि नहीं बल्कि कश्मीर के गुलमर्ग के हैं.

कुछ-कुछ होता है

हम आपको बता दें कि इस फिल्म में दर्शकों को एक नहीं बल्कि 2 बार बेवकूफ बनाया गया हैl. इस फिल्म के एक सीन में जब राहुल अपनी बेटी अंजलि को ढूंढने शिमला के एक कैंप में जाते हैं तो हम बता दे की वजह वास्तव में तमिलनाडु का ऊटी हिल स्टेशन होता है. वहीं दूसरी तरफ फिल्म में दिखाए गए कॉलेज जिसका नाम सेंट जेवियर बताया जाता है इसकी शूटिंग इन वास्तव में University of Maruitis में हुई थी.

चेन्नई एक्सप्रेस

आपको बता दें कि इस फिल्म को देखकर लगता है कि इस फिल्म के सभी इसी साउथ इंडिया में शूट किए गए थे. वास्तविकता बताएं तो इस फिल्म की स्टोरी शूटिंग महाराष्ट्र के पुणे के पास सातारा जिले के में सूट हुए थे.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *